अचानक बंद हो रहे हैं लोगों के सिम कार्ड 6 लाख 80 हजार मोबाइल कनेक्शन होंगे दोबारा चेक, क्या आप…

सिम कार्ड
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

लोगों के सिम कार्ड अचानक बंद हो रहे हैं. बहुत से सिम कार्ड मैसेज आए बिना ही बंद किया जा रहे हैं. आपका भी सिम कार्ड बंद हो सकता है ऐसे में, यह खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है. यदि आप सी सिम कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं जो, किसी और के नाम पर है या किसके नाम पर है, यह आपको पता नहीं है तो, आप की सिम कभी भी बंद हो सकती है. इसके लिए आपको क्या करना पड़ेगा? इसकी विस्तारित जानकारी हम अपने आर्टिकल में देंगे.

लगभग 6 लाख 80000 मोबाइल कनेक्शन होंगे दोबारा चेक

लोगों के सिम कार्ड (SIM card) अचानक बंद किये जा रहे हैं. हाल ही में सरकार ने करीब 6 लाख मोबाइल नंबर दोबारा चेक करके, फर्जी मोबाइल नंबरों को बंद करने की आदेश दिए हैं. टेलिकॉम (Telecom) विभाग ने टेलिकॉम कंपनियों को एक लिस्ट देखकर कहा है कि करीब 6 लाख 80000 कनेक्शन फिर से चेक किए जाएं.

WhatsApp Group Join Now

जिस किसी सिम पर फर्जी या नकली डॉक्यूमेंट fake document के आधार पर लिया गया है उसको जल्द से जल्द बंद किया जाए. विभाग को यह संदेह है की सिम किसी और के नाम है, और उस सिम का उपयोग कोई और कर रहा है. ऐसे में बहुत से लोगों के सिम बिना मैसेज message आए ही बंद हो रहे हैं. कई लोगों के सिम बंद होने से पहले ई वेरीफिकेशन e verification का मैसेज आ रहा है एवं कई सिम कार्ड बिना मैसेज आए ही बंद किया जा रहे हैं.

आपको करवाना होगा वेरीफिकेशन

लोगों के सिम कार्ड अचानक बंद किये जा रहे हैं. यदि आप किसी सिम कार्ड का उपयोग कर रहे हैं और यह सिम कार्ड किसी दूसरे के नाम पर है, या आपको अपना सिम कार्ड किसके नाम पर है यह पता नहीं है तो, वह सिम किसी वक्त बंद हो सकती है इसलिए आप सिम कार्ड को वेरीफाई verify कर सकते हैं. फिर केवाईसी KYC करवा सकते हैं.

इसके लिए सिम कंपनी के किसी नजदीकी सिम कार्ड कम्पनी के स्टोर पर जाना होगा और आईडी प्रूफ देखकर आपको अपनी सिम का वेरिफिकेशन करवाना होगा. यदि आपका सिम आपका नाम पर नहीं है तो उसे अपने नाम करवाना होगा वरना सिम कार्ड कभी भी बंद हो सकता है.

WhatsApp Group Join Now

यह भी देखे:- नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अगले 48 घंटे में राज्य के चार संभागों में बादल छाए रहने व मध्यम बारिश…

सरसों भाव रिपोर्ट : नाफेड हैफेड की बड़ी सरसों खरीद बनी, सरसों काम्प्लेक्स में बड़ी तेजी की वजह…

जीरे की आवक में आई कमी, भाव में लगातार मंदी का दौर, क्या फिर से बनेंगे तेजी के आसार, पूरी जानकारी

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now