सम्पूर्ण भारत मौसम पूर्वानुमान, मानसून पहुंचने के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल, चक्रवाती तूफान रेमल…

मौसम
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

संपूर्ण भारत का मौसम पूर्वानुमान के अनुसार केरल राज्य में अगले दो-तीन दिनों के दौरान मानसून पहुंचने की परिस्थितियों अनुकूल नजर आ रही है. दक्षिण अरब सागर के कुछ हिस्सों में, लक्षद्वीप दीप क्षेत्र के कुछ हिस्सों में, केरल, दक्षिणी पश्चिमी और मध्य बंगाल की खाड़ी, उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी, राज्य के कुछ हिस्सों में इसी अवधि के दौरान दक्षिणी पश्चिमी मानसून के आगे बढ़ाने के लिए परिस्थितियों अनुकूल हैं, पूर्वोत्तर में असम और आसपास के क्षेत्र में निम्न दबाव क्षेत्र के कारण मानसून के लिए परिस्थितियों अनुकूल नजर आ रही है. चक्रवाती तूफान रेमल के अवशेष भी देखने को मिले हैं एवं इस जुड़ा हुआ चक्रवती परिसंचरण मध्य क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है. तमिलनाडु और आसपास के क्षेत्र में पोस्ट समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर ऊपरी स्तर तक चक्रवर्ती परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. उत्तर पश्चिम भारत में एक नया पश्चिमी विक्षोभ आ सकता है.

अगले 24 घंटे तक मौसम पूर्वानुमान Weather Forecast

अगले 24 घंटे के मौसम पूर्वानुमान के दौरान केरल, मेघालय, असम, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर के मध्य क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है. अंडमान और निकोबार दीप समूह में हल्की मध्य में बारिश के साथ एक दो बार भारी बारिश भी हुई है. लक्षद्वीप, हिमालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश देखने को मिली है. दक्षिणी पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखने को मिली है. हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में और उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति बनी हुई है.

WhatsApp Group Join Now

अगले 24 घंटे के दौरान अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल, लक्षद्वीप, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में हल्की मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना जताई जा रही है. उड़ीसा दक्षिणी छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, कर्नाटक कोकण और गोवा में हल्की बारिश की संभावना है. राजस्थान के कुछ हिस्सों में मेघागर्जन के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भीषण लू की स्थिति भी हो सकती है एवं तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. बढ़ते हुए तापमान में धीरे-धीरे कमी आती नजर आएगी. बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में भी तेज लू चलने की संभावना है.

आज का तापमान Temp today

WhatsApp Group Join Now

प्रयागराज में तापमान – 47.6℃
श्रीगंगानगर में तापमान – 47.2℃
वाराणसी में तापमान – 47.0℃
हिसार में तापमान – 46.8℃
झाँसी में तापमान – 46.4℃
खजुराहो में तापमान – 46.0℃
बीकानेर में तापमान – 46.0℃
चूरू में तापमान – 45.4℃
पालम, दिल्ली में तापमान – 45.4℃
सतना में तापमान – 45.4℃
लुधियाना में तापमान – 45.0℃
पटियाला में तापमान – 45.0℃
बहराइच में तापमान – 45.0℃
ग्वालियर में तापमान – 44.8℃
बरेली में तापमान – 44.4℃
चंडीगढ़ में तापमान – 44.0℃
अमृतसर में तापमान – 44.0℃
जैसलमेर में तापमान – 44.0℃
जयपुर में तापमान – 44.0℃
कोटा में तापमान – 43.8℃
मेरठ में तापमान – 43.4℃
लखनऊ में तापमान – 43.0℃
अम्बाला में तापमान – 43.0℃
जोधपुर में तापमान – 42.6℃
गोरखपुर में तापमान – 42.5℃
बाड़मेर में तापमान – 41.4℃
उदयपुर में तापमान – 41.0℃
फुरसतगंज में तापमान – 41.0℃ रहा. सबसे ज्यादा तापमान हिसार में 46.8℃ रहा.

यह भी देखे:- बढे भावो पर मुनाफावसूली बिक्री बढ़ने व लिवाली सुस्त पड़ने से चना कीमतों में मंदी, क्या भाव जायेगा 8 पार…

उद्योगों में बिजली कटौती की नौबत और प्रदेश में बिजली संकट को लेकर, सीएम भजनलाल ने दिये निर्देश

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now