उद्योगों में बिजली कटौती की नौबत और प्रदेश में बिजली संकट को लेकर, सीएम भजनलाल ने दिये निर्देश

बिजली
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

बिजली कटौती की नौबत को लेकर सीएम भजनलाल ने ऊर्जा मंत्री और अफसर को साफ तौर पर के निर्देश दिए हैं कि घरेलू उपभोक्ताओं की अधिक बिजली कटौती की समस्या नहीं आनी चाहिए. बिजली कटौती की समस्या से बचने के लिए इंतजाम किया जाए. उद्योगों में बिजली कटौती की नौबत को लेकर भी सूत्रों के मुताबिक सीएम भजनलाल ने पड़ा एक्शन लिया है एवं बिजली कटौती से जूझ रहे प्रदेश में अब औद्योगिक इकाइयों में घोषित बिजली की कटौती की जा सकती है. फिलहाल बिजली डिमांड और सप्लाई के टाइम पर नजर रखी जा रही है. 2500 मेगावाट से ज्यादा बढ़ते ही कटौती शुरू कर दी जाएगी.

बिजली कटौती की नौबत power cut issue को लेकर सीएम ने दिए निर्देश

बिजली कटौती की नौबत को लेकर सूत्रों के मुताबिक सीएम बदलने ऊर्जा विभाग एवं बिजली कंपनियां को निर्देश दिए हैं. घरेलू उपभोक्ताओं की बिजली में ज्यादा कटौती न की जाए एवं औद्योगिक इकाइयों में घोषित कटौती की प्लानिंग की जा रही है. इसमें डिस्काउंट के अधिकारियों के संबंध में चर्चा हुई है. 8:00 बजे से 1:00 बजे के बीच में बिजली की कटौती ज्यादा होती है.

WhatsApp Group Join Now

पश्चिमी राजस्थान में अभी खरीफ की बुवाई का सीजन चल रहा है. वहां बिजली की खपत आवश्यकता से अधिक हो रही है इसलिए बिजली की किल्लत बनी हुई है और बिजली की डिमांड तेजी से बढ़ाने के कारण पावर मैनेजमेंट भी थोड़ा गडबडाया हुआ नजर आ रहा है. इसमें गड़बड़ेसन चल रही है, इसके चलते बिजली की कटौती ज्यादा देखने को मिल रही है.

साथ में गर्मी के बढ़ने से सभी घरों में कुलर, ऐसी, पंखे, फ्रिज आदि सब इलेक्ट्रॉनिक आइटम ज्यादा उपयोग में लिए जा रहे हैं, जिसके कारण बिजली की खपत भी ज्यादा हो रही है. बिजली की कटौती से घरेलू उपभोक्ताओं और उद्योगों पर भी बहुत ज्यादा फर्क पड़ता नजर आ रहा है.

यह भी देखे:- नौतपा : क्यों जरूरी है नौतपा में सूर्य का तेज तपना, लू चलना और नौतपा मे क्या-क्या काम करना चाहिए…

WhatsApp Group Join Now

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now