कंपनियों की तैयारिया पूरी : अब जल्द ही मिलेगा किसानों को फसल बीमा क्लेम, देखें पूरी डिटेल

कंपनियों की तैयारिया पूरी : अब जल्द ही मिलेगा किसानों को फसल बीमा क्लेम, देखें पूरी डिटेल
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

कंपनियों की तैयारिया पूरी हो चुकी है. अब किसानों के चेहरे जल्दी खुशी से झूम उठेंगे. अब जल्द फसल बीमा क्लेम किसानों को मिलने वाला है. फसल बीमा क्लेम काफी लंबे समय से अटका हुआ था. किसान भाई उसका इंतजार कर रहे थे लेकिन, अब वह इंतजार पूरा होने वाला है. देखे कब तक मिलेगा फसल बीमा क्लेम?

कंपनियों की तैयारिया पूरी, 1.41 लाख किसानों को मिलेगा जल्द बीमा क्लेम

कंपनियों की तैयारिया पूरी हो चुकी है एवं अब हरियाणा के 1.41 लाख किसानों को फसल बीमा क्लेम जल्द ही मिलने की संभावना है. जल्द ही बीमा फसल क्लेम किसानों के खातों में डाल दिया जाएगा. किसानों को नुकसान के हिसाब से फसल बीमा क्लेम मिलेगा. जहां बाढ़ ग्रसित इलाकों में एवं ओलावृष्टि के कारण फसले पूरी तरह से नष्ट हो गई थी, वहां पर फसल बीमा क्लेम ज्यादा मिलेगा.

WhatsApp Group Join Now

कई जगह उत्पादन कम हुआ था वहां, उत्पादन के हिसाब से किसानों को फसल बीमा क्लेम दिया जाएगा. फसल बीमा क्लेम की श्रेणी में आने वाले किसानों के चेहरे जल्द ही खुशी से झूम उठेंगे. फिलहाल रवि फसल की क्रॉप कटिंग जारी है एवं, 31 दिसंबर तक क्रॉप कटिंग की जाएगी. जिन किसानों ने जिस किसी फसल की बुवाई कर रखी है वह 31 दिसंबर तक अपनी रबी फसलों की क्रॉप कटिंग करवा सकता है और अपनी फसल का बीमा करवा सकता है. फसल का बीमा करवाने से उसकी फसल सुरक्षित रहे एवं उत्पादन कम होने पर उसे आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़े.

यह भी देखे:- Good News: राजस्थान के किसान 31 दिसम्बर से पहले करवाए ये काम,नहीं किया तो बाद मत कहना

Amazon Sale ऑफर्स धमाका, Men’s Pullovers पर 83% तक की सस्ती कीमत को देखने के बाद मचा हाहाकार

WhatsApp Group Join Now

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now