खेतों का दौरा करने के बाद, कृषि मंत्री ने जल्द फसल नुकसान का मुआवजा, फसल बीमा देने के दिए निर्देश

फसल बीमा (2)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

खेतों में दौरा करने के बाद कृषि मंत्री ने किसानों को जल्द ही फसल नुकसान का मुआवजा फसल बीमा देने के निर्देश दिए हैं. अचानक मौसम खराब हो जाने के कारण कई क्षेत्रों में तेज बहाव एवं ओले गिरने से आसमान से बर्फ बरसती रही, इसके कारण किसानों की फसले तहस-नहस हो गई. हरियाणा के मंत्री कौशल ने अंबाला के जगाधरी विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान कृषि मंत्री ने ओलाव्रष्टि और बारिश से फसलों में हुए नुकसान का जायजा लिया. किसानों को फसल का मुआवजा दिलाने की दिलासा दिलाई.

नुकसान का आकलन कर, किसानों को मुआवजा देने के दिए निर्देश

राजस्व विभाग के अधिकारियों को नुकसान का आकलन करने और किसानों को उनकी फसल के में हुए नुकसान की भरपाई फसल बीमा देने के to provide crop insurance के लिए निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि किसानों को अपने दावे उठाने के लिए ही क्षतिपूर्ति पोर्टल खोला गया है. कुछ किसानों ने अपनी फसलों को “मेरी फसल मेरा ब्यौरा” पोर्टल पर पंजीकृत नहीं करवाया है. कृषि मंत्री के अनुसार पोर्टल से संबंधित मुद्दों का समाधान कर लिया गया है. बहुत से जिलों में फसले बारिश एवं ओलावृष्टि से चौपट हो गई.

WhatsApp Group Join Now

हरियाणा में अचानक मौसम के गड़बड़ाने से फसलों में काफी नुकसान देखने को मिला. रेवाड़ी समेत कई जिलों में तेज हवाओं एवं ओले गिरने के कारण फसले पूरी तरह से चौपट हो गई. तेज हवाओ के कारण, काफी देर तक बर्फ बरसाने से फसलों में बहुत ज्यादा नुकसान हुआ. किसानों के रबी सीजन की मेहनत पर पानी फिरता नजर आ रहा है. ऐसे में कृषि मंत्री ने जल्द ही फसल बीमा crop insurance राशि एवं फसलों में हुए खराबे का मुआवजा देने के निर्देश दिए है.

यह भी देखे:- 2 से 3 दिन में कमाई करना चाहते है ? यह फार्मूला हो सकता है फायदेमंद

जीरा भाव करेगा हल्की उछल कूद, या आएगी एकदम से ताबड़तोड़ तेजी? कैसा रहेगा बाजार? पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now