Fasal bima claim किसानों के खातों में जारी होगा फसल बीमा क्लेम, जाने कब तक होगा बैंक खातो में…

फसल बीमा
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

किसानों के खातों में Fasal bima claim जल्द ही जारी होने की संभावना है. किसानों की फसलों की आर्थिक रूप से सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की शुरुआत की गई थी. इस योजना के तहत किसानों को प्राकृतिक आपदा जैसे ओलाव्रष्टि, बाढ़, आंधी या अन्य कीट पतगो से जब फसल में नुकसान हो जाता है, उसकी भरपाई के लिए एवं फसलों की सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा चलाए गए बहुत ही किसान हितकारी स्कीम है.

फसल बीमा क्लेम के तहत राज्य के 22,000 किसानों को जल्द ही Fasal bima claim मिलने की संभावना है. हरियाणा में हिसार जिले के कई किसानों की कपास की फसल में बहुत ही ज्यादा नुकसान देखने को मिला था एवं किसानों का बीमा भी बकाया है. 22,000 किसानों को 146 करोड रुपए का फसल बीमा क्लेम जल्द ही दिया जाने की संभावना है.

WhatsApp Group Join Now

Fasal bima claim कब तक मिलेगा

Fasal bima claim मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय की ओर से रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी द्वारा इस हफ्ते में बीमा क्लेम भुगतान करने के लिए पत्र लिखा गया है. इस कंपनी ने कपास की फसल की बीमा किया था. बीमा कंपनी को जल्द ही राज्य के किसानों की बीमा क्लेम का भुगतान करना पड़ेगा. बीमा कंपनी के दिए गए निर्देश से किसानों के बीच में खुशी की लहर उमड़ पड़ी है एवं जल्द ही बीमा क्लेम का इंतजार है. किसानों के खातों में बीमा राशि डाल दी जाने की संभावना है.

यह भी देखे:- राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना से जुड़े लाभार्थियों को राशन कार्ड और जनआधार कार्ड मैपिंग करवाना अनिवार्य

हल्के पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में परिवर्तन, पाकिस्तान सीमावर्ती इलाकों में बादलवाही और बूंदाबांदी शुरू

WhatsApp Group Join Now

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now