फसल बीमा क्लेम, 23 करोड रुपए का मुआवजा हुआ मंजूर, 09 जिलो के किसानो को मिला तोहफा…

फसल बीमा
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

फसल बीमा क्लेम 2021-22 एवं 22 23 की बकाया फसल बीमा राशि जल्दी किसानों के खातों में आने की संभावना है. किसानों को फसल में हुई हानि की भरपाई के लिए सरकार द्वारा फसल बीमा के रूप में आर्थिक सहायता दी जाती है. अब किसानों के लिए 23 करोड रुपए का फसल बीमा सरकार द्वारा मंजूर किया गया है. किसानों के फसलों में हुए नुकसान की भरपाई हो सकेगी एवं किसानों को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

फसल बीमा क्लेम, किसानों को 23 करोड़ से ज्यादा रुपए की रकम जारी

फसल बीमा क्लेम crop insurance claim 06 जिलों प्रयागराज, कानपुर, हमीरपुर सहारनपुर, चंदौली आदि जिले शामिल है. इन जिलों में फसलों में ओलावृष्टि के कारण भारी नुकसान हुआ था. ओलावृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए 06 जिलों के किसानों के लिए 28 करोड़ की फसल बीमा राशि सरकार द्वारा जारी कर दी गई है. सरकार ने फसल बीमा राशि 09 जिलों के लिए मंजूर की थी. इन नौ जिलों में बांदा, बस्ती, चित्रकूट, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, शामली आदि जिले शामिल थे.

WhatsApp Group Join Now

इनमें सबसे ज्यादा जालौन जिले में 05 करोड रुपए की बीमा राशि मंजूर की थी. फसल बीमा से किसानों को राहत की सांस मिलेगी एवं अपनी फसलों में हुए नुकसान की भरपाई में भी मदद मिलेगी. किसानों को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. यह सरकार द्वारा किसानों को बहुत ही बड़ा तोहफा दिया गया है.

यह भी देखे:- ग्वार भाव रिपोर्ट 2024 : भाव में कितना आएगा उछाल, कब होगी तेजी की इंट्री, जाने पूरी रिपोर्ट

जीरा भाव रिपोर्ट 2024 cumin price report 2024 : सीमित दायरे में बने रहेंगे जीरा के भाव, जाने पूरी रिपोर्ट

WhatsApp Group Join Now

बड़ी खबर: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा हुए कोरोना पॉजिटिव, ‘एक्स’ पर लिखा- मैं आइसोलेशन में हूं

अब घर बेठे PhonePe से मिल रहा 50 हजार से 5 लाख तक का लोन, इस तरह से करे आवेदन, देखे

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now