CM का बड़ा फैसला : ओलावृष्टि से प्रभावित 09 जिलो के किसानो के लिए, 23 करोड़ रुपए फसल बीमा राशि मंजूर

फसल बीमा (2)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

CM का बड़ा फैसला सामने आया है, CM योगी ने किसानों को बहुत ही बड़ा तोहफा दिया है. ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को 23 करोड रुपए की धनराशि फसल बीमा के रूप में दी जाएगी. 09 जिलों के लिए एडवांस धनराशि मंजूर की है. इससे किसानों को बहुत ही बड़ा फायदा होगा. किसान फसल में हुए खराबे के कारण किसान चिंताजनक थे उनको, राहत की सांस मिलेगी. यह योगी सरकार का बहुत ही बड़ा फैसला है.

इन 09 जिलों में मिलेंगा 23 करोड रुपए का फसल बीमा क्लेम

CM का बड़ा फैसला सामने आया है. CM योगी ने ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को 23 करोड रुपए 09 जिलों के किसानों के लिए एडवांस में मंजूर किए हैं. इन 09 जिलों में ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को फसल बीमा दिया जाएगा. इनमें बांदा जिले के लिए 02 करोड रुपए की राशि मंजूर की है. बस्ती जिले के लिए 02 करोड रुपए की धनराशि मंजूर की है. चित्रकूट जिले के लिए 01 करोड रुपए फसल बीमा के रूप में दिए जाएंगे.

WhatsApp Group Join Now

जालौन जिले के लिए 05 करोड़ की राशि बहुत ही बड़ी राशि फसल बीमा के रूप में मंजूर की है. झांसी जिले में 02 करोड रुपए फसल बीमा के रूप में दिए जाएंगे. ललितपुर के किसानों को 03 करोड रुपए की फसल बीमा राशि दी जाएगी. महोबा के किसानों को 03 करोड रुपए की धनराशि फसल बीमा के रूप में दी जाएगी. सहारनपुर के लिए 03 करोड रुपए मंजूर किए हैं और शामली जिले के लिए 02 करोड रुपए की धनराशि फसल बीमा के रूप में CM योगी ने मंजूर की है.

इससे किसानों को राहत की सांस मिलेगी और उनकी फसलों में हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई में सहायता मिलेगी. किसानों को निराशाजनक नहीं होना पड़ेगा. अगली फसल की बुवाई जुताई के लिए आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. CM का बड़ा फैसला सामने आया है, CM योगी ने किसानों को बहुत ही बड़ा तोहफा दिया है.

यह भी देखे:- बेमोसम खराब हुई फसल पर, अब सरकार दे रही किसानो को बंपर मुआवजा, इस तरह उठाये बीमे का लाभ,,,

WhatsApp Group Join Now

महाशिवरात्रि 8 या 9 मार्च को? किस दिन मनायी जायेगी, जानें इसकी सही तारीख और पूजा का शुभ मुहूर्त

जीरा भाव में गिरावट, भाव एकदम से लुढ़का, आगे क्या है जीरा भाव की भाव भविष्य रिपोर्ट 2024, पूरी जानकारी

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now