फसल बीमा के रुपए, किसानों के खातों में, सीधे होंगे ट्रांसफर, खड़गे ने दिया बड़ा बयान

फसल बीमा
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

फसल बीमा के रुपए किसानों के खातों में सीधे भेजे जायेगे. नई दिल्ली में किसानों के हित में बोलते हुए खड़गे ने किसानों से कहा कि, केंद्र में अगर हमारी सरकार बनती है तो, किसानों के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे. फसल बीमा की राशि जो अब कई स्टेपो से होकर किसानों के खातों तक पहुंचती है, वह सीधे किसानों के खाते में भेजने का समाधान करेंगे. हम यह गारंटी देते हैं की फसल बीमा crop insurance को खेत और किसान के अनुरूप बनाया जाएगा और किसानों के सभी मांगों का समाधान एक महीने के भीतर-भीतर किया जाएगा.

फसल बीमा को प्राइवेट बीमा कंपनी मुनाफा बना दिया

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि, मोदी सरकार ने फसल बीमा crop insurance योजना को प्राइवेट बीमा कंपनी मुनाफा योजना बना दिया है. 2016 से अब तक 57619.32 करोड रुपए का मुनाफा चंद कंपनियों ने हि कमाया है. हमारी सरकार अगर सता में आती है तो हम किसानो के फसल बीमा के रुपए crop insurance money किसानों के खातों में सीधे भेजेगे. किसानों के दावो का समय पर भुगतान नहीं होने के कारण सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि, सरकारी आंकड़ों के अनुसार करीब 6 करोड़ पंजीकृत किसानों में से लगभग 7.8 लाख किसानों के दावो का ही भुगतान किया गया है जो कि, एक बहुत ही शर्मनाक बात है.

WhatsApp Group Join Now

उन्होंने कहा की हमारी सरकार अगर सता में आती है तो हम किसानो के हित में अनेको योजनाए भी लेकर आयेगे जिससे की अन्नदाता किसानों का भला हो सके. कांग्रेस पार्टी अन्नदाता किसानों की खुशहाली के लिए समर्पित है और किसान न्याय की गारंटी से उनके सुधार करने की भी बात कही.

यह भी देखे:- जीरा, सरसों और चने में लगातार उछाल, देखे मेड़ता जयपुर जोधपुर नोखा आज के ताजा मंडी भाव

गिन्नी घास : पशुचारे के लिए बहुत ही बढ़िया घास, एक हेक्टेयर में ही, 200 क्विंटल से भी अधिक चारे की पैदावार

WhatsApp Group Join Now

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now