SDM को दिया ज्ञापन : किसानों का बकाया फसल बीमा क्लेम और ओलावृष्टि से हुए नुकशान को लेकर हुई चर्चा

SDM को दिया ज्ञापन
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

SDM को दिया ज्ञापन : किसान सभा की हुई बैठक और बुधवार को अखिल भारतीय किसान सभा की बैठक हुई. किसान छात्रावास में हुई बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष मदनलाल जाखड़, भादर भांभू, बीरजू राम खीचड़ ने कहा कि वर्तमान में हुई ओलावृष्टि से क्षेत्र में रबि की फसलों में काफी नुकसान हुआ है. रबि की फसलों इसबगोल, चना, सरसों, जीरा, गेहूं की फसल में ओलावृष्टि से काफी नुकसान देखने को मिल रहा है.

भादरा क्षेत्र में भी ओलावृष्टि से काफी किसानों के खेतों में नुकसान की गुंजाइश देखने को मिल रही है. तेज हवा के कारण गेहूं की फसल पूरी तरह से जमीनों पर लेट गई और गेंहू आदि रबी की फसले तहस-नहस हो गई. इसको लेकर विस्तार से बैठक हुई.

WhatsApp Group Join Now

SDM को दिया ज्ञापन : बीमा क्लेम को लेकर हुई चर्चा

SDM को दिया ज्ञापन Memorandum given to SDM : किसान सभा की हुई बैठक और बीमा को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष मदनलाल जाखड़, भादर भांभू, बीरजू राम खीचड़ आदि सदस्य शामिल रहे. इसके अलावा भादरा के पूर्व विधायक बलवान पूनिया एवं किसान सभा राज्य कमेटी के सदस्य निर्मल प्रजापति एवं अन्य कई पटवार मंडलों के सदस्य इसमें शामिल रहे. इसमें बकाया बीमा क्लेम को लेकर भी चर्चा हुई.

जिले में रिलायंस इंश्योरेंस कंपनी (Reliance Insurance Company) के विभिन्न पटवार मंडलों में क्रॉप कटिंग पर काफी बुनियादी आपत्ति लगाई है. बैठक में किसान सभा में एसडीएम को भी ज्ञापन दिया गया एवं किसानों की फसलों में हुए नुकसान की सर्वे करा कर उन्हें मुआवजा दिलाने की मांग की गई. बीमा क्लेम पर लगी आपतियों को हटाने के भी मांग ज्ञापन में की गई. ओलावृष्टि से हुई फसलों में खराबे को लेकर काफी चर्चाए हुई. इसमें किसानों को उनकी फसलों में नुकसान की भरपाई के रूप में फसल बीमा क्लेम दिलवाने के लिए SDM को ज्ञापन दिया गया.

यह भी देखे:- किसानों को प्रति हेक्टेयर 25600 का फसल बीमा दिया जाना चालू, 13625 करोड़ रुपए आवंटित

WhatsApp Group Join Now

किशमिश के 10 दानें रोजाना खाने के चमत्कारीक फायदे, क्या होता है, सेहत पर इसका असर

ग्वार भाव भविष्य 2024 : ग्वार भाव में आई आकस्मिक तेजी, और कितना उछलेगा ग्वार का भाव, पूरी रिपोर्ट

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now