IMD की मौसम सूचना : मानसून ने लिया यू-टर्न  10 घंटों में होगी बारिश, देखे मानसून टर्फ लाइन..

मौसम 6
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

IMD की मौसम सूचना: काफी दिनों बाद राजस्थान में मानसून की मेहरबानी एक बार फिर राजस्थान के कई जिलों में  नजर आयेगी अच्छी बरसांत, अगले 10 घंटे में राजस्थान के कई जिलों में जमकर बारिश होने के आसार हैं. कई जिलों में मध्यम बारिश होने की संभावना है. देखें आज कहां होगी बारिश? क्या है आईएमडी की रिपोर्ट?

मौसम (1)
मौसम (1)

आईएमडी के मौसम सूचना

IMD की मौसम सूचना के अनुसार राज्य में पिछले कई दिनों से कहीं पर भी तेज बारिश नजर नहीं आई है. अगले 10 घंटे में मानसून की मेहरबानी कुछ जिलों में फिर से दिखाई देगी. अगले 10 घंटे में भरतपुर, अलवर, धौलपुर, दोसा, करौली और बाड़मेर जिले में अच्छी बारिश होने की संभावना है.

WhatsApp Group Join Now

कहीं-कहीं तेज बारिश होगी तो कहीं मध्यम तेज बारिश नजर आएगी. आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार मानसून की ट्रंप लाइन में भी बदलाव नजर आ रहा है. हिमालय की तरफ शिफ्ट होने से राज्य के कई जिलों में बारिश की गतिविधियों में कमी नजर आ रही है. कई कई जगह ही अच्छी बारिश देखने को मिल रही है.

आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार अगले कुछ घंटों में टर्फ लाइन में बदलाव होने की संभावना है एवं कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है.

यह भी देखे:- Fasal Bima Yojana: योजना के तहत राज्य के इन किसानो को मिला 1 लाख रूपये का लाभ

WhatsApp Group Join Now

Crop Loan List 2023 : फसल बीमा पात्र जिलों की सूची घोषित

मौसम
मौसम

बरसात होने से आई किसानों के चेहरे में खुशी की चमक

पिछले तीन-चार दिनों में राजस्थान में कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिली है जिससे फसलों में इसका असर खूब देखने को मिल रहा है. अच्छी बारिश होने से मौसम में भी बदलाव आ गया है. उमस से छुटकारा मिला है एवं वातावरण में शीतलता नजर आ रही है.ठंडक बनी हुई है. गर्मी से छुटकारा मिला है.

राजस्थान के कई जिलों में पिछले तीन-चार दिनों में बारिश अच्छी गिरी है. पानी भी खूब गिरा है जिससे फसलों में अच्छा सुधार हुआ है. किसानों के चेहरों पर खुशी की चमक दौड़ रही है.

 कई जगह हो गई फसल बारिश की कमी के कारण फसले नष्ट

मौसम में उमस
मौसम में उमस

 पिछले 1 महीने से चल रही बारिश की कमी के कारण कई जगह फसलों में काफी नुकसान नजर आया है एवं कई जगह बारिश की कमी के कारण  बिरानी फसलें जो केवल मानसून पर आधारित है उन फसलों में बारिश की कमी कारण काफी नुकसान नजर आया है.

बारिश की कमी कारण फसलें सुखकर नष्ट हो गई है. राजस्थान के अधिकांश जिलों में पिछले 20-25 दिनों से बारिश की बूंद भी उड़कर नहीं गिरी है. सूखे के कारण फसलों में बर्बादी नजर आ रही है. फसलें खराब सी हो गई है.

आज मौसम कैसा रहेगा?

आज मौसम में काफी बदलाव नजर आ रहा है. राज्य में अधिकांश जिलों में बादलों से आसमान ढका रहेगा. आसमान पर काले बादल अपना डेरा डाले रहेंगे. तेज हवाए चलेगी. बादलों से आसमान ढका होने के कारण गर्मी में भी कमी नजर आएगी. मौसम में कई जगह धुप भी तेज नजर आ सकती है. आज कई जिलो में बारिस की बोक्षारे भी जमकर गिरेगी.

यह भी देखे:- उमस से हाल बेहाल : आखिर कब होगी बारिश? देखें मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट..

Pm फसल बीमा पर नई सुचना, सरकार अब फसल खराबा का किसानों को देगी 50,000 रू

चीटियों को भगाओ फार्मूला : चीटियों को घर से भगाने का फार्मूला, चुटकी में, खाली करें यह काम

अस्वीकरण:-  कृपया ये जानकारिया सोसल मिडिया से एकत्रत की गई है किसी प्रकार की  लाभ हानि के लिए हमारा  पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा इसलिए व्यापार अपनी रिस्क पर करें हम आपके लिए रोजाना हमारी वेबसाइट मंडी न्यूज़ पर मौसम की जानकारी, वायदा बाजार भाव एवं आज अनाज मंडी भाव आदि लेकर आते हैं हमारे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ सकते हैं

WhatsApp Group Join Now