उमस से हाल बेहाल : आखिर कब होगी बारिश? देखें मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट..

मौसम अपडेट
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

उमस से हाल बेहाल है क्योकि अगस्त महीने में आज भी 22 दिनों से बारिश की बूंद भी देखने को नहीं मिली और उमस ने जीना हराम कर रखा है. आखिर कब होगी बारिश? देखें पूरी रिपोर्ट.

हम अपनी वेबसाइट mandinews.org पर मौसम की ताजा रिपोर्ट, ताजा अनाज मंडी भाव, किसान योजना, समाचार आदि की करंट रिपोर्ट अपडेट करते रहते हैं. आज मौसम कैसा रहेगा? इसके बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे. मौसम की पूरी रिपोर्ट देखें. पूरी पोस्ट पढ़ें.

WhatsApp Group Join Now
मौसम में उमस
मौसम में उमस

उमस से हाल बेहाल

पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं होने के कारण वातावरण में उमस का माहौल बना हुआ है. हवाएं भी बंद हो जाती है. गर्मी पड़ती है जिससे पसीना सूखने का नाम ही नहीं लेता है. फसलों पर भी उसका पूरा असर देखने को मिल रहा है. फसलें उमस और तेज गर्मी की वजह से सुखी सी नजर आने लगी है.

फसलों के उत्पादन पर इसका असर खूब देखने को मिल रहा है. फसलों में रूखापन आ गया है एवं पानी की कमी की वजह से और तेज गर्मी की वजह से फसलें नष्ट होती नजर आ रही है.

पिछले कई दिनों से प्रदेश के किसी भी इलाके में तेज बारिश देखने को नहीं मिली. हल्की फुल्की बारिश की जगह हुई है जिससे कि कई जगह फसलों में सुधार नजर आया. अधिकांश इलाकों में बारिश की कमी ही नजर आ रही है.

WhatsApp Group Join Now
मौसम अपडेट
मौसम अपडेट

आखिर कब होगी बारिश?

आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार इन दिनों में राज्य के कई जिलों में हल्की-फुल्की, कई जगह मध्यम तेज बारिश एवं कई जगह मूसलाधार बारिश सुनने में आ रही है. इससे की मानसून का असर राज्य में दिखाई दे रहा है.

आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार राज्य के अधिकांश इलाकों में तीन-चार दिनों में अच्छी बारिश होने की संभावना है. कई जिलों में मध्यम तेज बारिश हुई होगी जिससे किसानों की फसलों में सुधार में नजर आएगा. गर्मी से छुटकारा मिलेगा. वातावरण में भी ठंड का माहौल नजर आएगा. हवाए अपना रुख बदलेगी जिससे कि उमस से छुटकारा मिलेगा.

मानसून का असर राज्य के कई जिलों में देखने को मिल रहा है. जोधपुर, करौली ,बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में बारिश देखने को मिली है. गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों के कुछ इलाकों में भी बारिश देखने को मिली है.

यह भी देखें:- 25000 रूपये का बिजनेस: आवारा फिरने से अच्छा है 25000 रूपये की मशीन लाओ और 1200 रुपए प्रतिदिन कमाओ…

पशुपालक जीत सकते है 5 लाख का इनाम, लास्ट तारीख से पहले आप भी करे आवेदन

KCC लॉन माफ़ी लिस्ट जारी, Loan नहीं चूका सकते तो यह भरे फार्म

Guar Price 6929 : ग्वार भाव का आज वायदा बाजार और अनाज मंडी में कमाल का उछाल, (+629तेजी)

अस्वीकरण:-  कृपया ये जानकारिया सोसल मिडिया से एकत्रत की गई है किसी प्रकार की  लाभ हानि के लिए हमारा  पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा इसलिए व्यापार अपनी रिस्क पर करें हम आपके लिए रोजाना हमारी वेबसाइट मंडी न्यूज़ पर मौसम की जानकारी, वायदा बाजार भाव एवं आज अनाज मंडी भाव आदि लेकर आते हैं हमारे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now