मेड़ता कृषि उपज मंडी : होली पर्व एवं मार्च क्लोजिंग के चलते मंडी कितने दिन बंद रहेगी, देखें पूरी जानकारी

मेड़ता मंडी भाव
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

मेड़ता कृषि उपज मंडी होली पर्व के कारण 23 मार्च तक ही अनाजो की खुली नीलामी हुई. 23 मार्च के बाद से होली के कारण मेड़ता कृषि उपज मंडी में खुली नीलामी रखी गई थी. यह आगे कितने दिन रहेगी? इसकी पूरी जानकारी इस आर्टिकल में आपको देगे. देखें पूरी जानकारी.

मार्च क्लोजिंग के चलते कितने दिन बंद रहेगी मेड़ता कृषि उपज मंडी

मेड़ता कृषि उपज मंडी Merta Agricultural Produce Market 24 मार्च से 02 अप्रैल तक बंद रहेगी. 24 अप्रैल को होली के कारण एवं रविवार के कारण मंडी में खुली नीलामी का अवकाश रहा. 25 मार्च को धुलंडी यानि रंगों की होली होने के कारण मंडी में अवकाश रहा. 26 तारीख को मार्च क्लोजिंग के कारण अवकाश रहा. 26 मार्च से 02 अप्रैल तक खुली नीलामी का अवकाश रहेगा. 03 अप्रैल बुधवार को फिर से मंडी में खुली नीलामी का शुभ मुहूर्त होगा एवं सभी जिंसों की खुली नीलामी शुरू होगी.

WhatsApp Group Join Now

मार्च क्लोजिंग march closing में जिंसों के क्रय-विक्रय आदि की हिसाब-किताब करना होता है. पांच-सात दिन छुट्टी रखकर सब मिलान किया जाता है. पेमेंट payment का आदि का मिलान किया जाता है. इसके कारण मार्च क्लोजिंग के कारण मंडी में खुली नीलामी की छुट्टी रहती है. साथ में होली का पर्व आने के कारण यह छुट्टी लंबी हो गई एवं कुल मिलाकर 10 दिन तक मंडी में अवकाश रहेगा. 03 अप्रैल से वापस जोर-शोर के साथ जिंसों की खुली नीलामी शुभ मुहूर्त होगा.

यह भी देखे:- नोखा मंडी 26 मार्च 2024 : मतिरा-काकड़िया बीज, ग्वार, तिल, मोठ, मुंग और जौ आदि का ताजा भाव

नागौर मंडी 26 मार्च 2024 : जीरा, ग्वार, मुंग, सौफ, सरसों, मैथी, जौ आदि का ताजा भाव

WhatsApp Group Join Now

प्रदेश में हुआ नया सिस्टम सक्रिय, होली के बाद फिर मिलेगी गर्मी से राहत. जाने 5 दिनों का मौसम अपडेट

फसल बीमा ताजा अपडेट: इन जिले के 70 गावं के किसानो का बीमा क्लेम 107 करोड़ हुआ जारी

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now