मेड़ता मंडी का धमाल, कल से शुरू होगी मेड़ता, होली पर्व एवं मार्च क्लोजिंग के चलते 23 मार्च से बंद, कल से शुरू

मेड़ता मंडी भाव
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

मेड़ता मंडी का धमाल कल मचेगा. कल से मेड़ता मंडी फिर से नए जोर-शोर के साथ शुरू होगी. मार्च क्लोजिंग और होली पर्व के चलते मेड़ता मंडी पिछले 10 दिनों से बंद थी. 23 मार्च तक ही अनाजो की खुली नीलामी हुई. 23 मार्च के बाद से होली के कारण मेड़ता कृषि उपज मंडी में खुली नीलामी रखी गई थी. कल से अनाजों के भाव में भी थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

कल से शुरू होगी मेड़ता मंडी

मेड़ता मंडी का धमाल कल से मचाना शुरू हो जाएगा. कल से मेड़ता मंडी फिर से नये आगाज के साथ लौटेगी. व्यापारियों एवं अनाज बेचने वाले किसानों पर भी इसका काफी असर देखने को मिलेगा. बड़ी मंडी के शुरू होने से अनाजों की डिमांड भी बढ़ेगी. अनाजों की लिवाली भी बढ़ेगी एवं अनाजों की आवक भी अच्छी देखने को मिलेगी. पिछले 10 दिनों से मेड़ता मंडी बंद चल रही थी. दो-तीन दिन होली पर्व की छुटी के कारण मेड़ता मंडी बंद रही और बाद में मार्च क्लोजिंग के चलते 02 अप्रैल तक मेड़ता मंडी बंद रही. कल 03 अप्रैल से मेड़ता मंडी फिर से शुरू होगी.

WhatsApp Group Join Now

मार्च क्लोजिंग march closing में जिंसों के क्रय-विक्रय आदि की हिसाब-किताब करना होता है. पांच-सात दिन छुट्टी रखकर सब मिलान किया जाता है. पेमेंट payment का आदि का मिलान किया जाता है. इसके कारण मार्च क्लोजिंग के कारण मंडी में खुली नीलामी की छुट्टी रहती है. साथ में होली का पर्व आने के कारण यह छुट्टी लंबी हो गई एवं कुल मिलाकर 10 दिन तक मंडी में अवकाश रहेगा. 03 अप्रैल से वापस जोर-शोर के साथ जिंसों की खुली नीलामी शुभ मुहूर्त होगा.

यह भी देखे :- नागौर मंडी 02 अप्रैल 2024 : जीरा, ग्वार, मुंग, सौफ, सरसों, मैथी, जौ आदि का ताजा भाव

सोयाबीन भाव 02 अप्रैल 2024: मध्यप्रदेश और गुजरात व अन्य मंडियो का ताजा भाव, आज भाव में उछाल

WhatsApp Group Join Now

Weather alert in Rajasthan: राजस्थान में इस दिन सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, अलर्ट हुआ जारी,,,

इस साल सरसों के भाव छू सकते है 6 हजार का अकड़ा, जाने कब होगा 6 हजार से पार

उंझा मंडी 02 अप्रैल 2024 : जीरा, इसबगोल, अजवाइन, रायडा, तिल, सौंफ, मेथी, सुवा आदि के ताजा भाव

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना स्र्स्ल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मंडी के व्यापारी, मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. अपनी फसल को क्रय या विक्रय करते समय सम्बन्धित मंडी सिमिति से भाव की पुष्टि जरुर कर ले, किसी भी जींस का भाव बोली, मांग और क्वालिटी के आधार पर बदलना सम्भव है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता इसलिए व्यापार खुद के जोखिम पर करें. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now