मूंग दाल पराठा रेसिपी(Moong Dal Paratha Recipe) बनाने में बहुत ही आसान और गरमा-गरम खाने में मज्जे..

मूंग दाल पराठा रेसिपी
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

मूंग दाल पराठा रेसिपी : मूंग दाल पराठा बहुत ही स्वादिष्ट और सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. वैसे तो मूंग दाल सब्जी के रूप में खाई जाती है लेकिन, आप इससे पराठा भी बना सकते हैं. मूंग दाल का पराठा बहुत ही स्वादिष्ट होता है. आपने आलू परांठा, पनीर के पराठे आदि का नाम तो बहुत सुना होगा लेकिन, आज हम आपको दाल मूंग दाल के पराठे के बारे में पूरी जानकारी देंगे. आप घर पर भी मूंग दाल का पराठा बना सकते हैं.

मूंग दाल पराठा रेसिपी : मूंग दाल के परांठे के लिए सामग्री

मूंग दाल पराठा रेसिपी : मूंग दाल का पराठा बनाने के लिए एक कप आटा, एक बारीक कटा हुआ प्याज, 1/4 भिगोई हुई मूंग की पिसी हुई दाल, 1/4 चम्मच लाल मिर्च, 1/4 चम्मच पाउडर गरम मसाला, 1/4 चम्मच चाट मसाला पाउडर, स्वाद के अनुसार नमक, घी आवश्यकता अनुसार उपयोग में लेवे.

WhatsApp Group Join Now

मूंग दाल पराठा रेसिपी : पराठा बनाने का तरीका

सबसे पहले एक बड़े बर्तन में सारी सामग्री एक साथ डालें. इसमें थोड़ा सा पानी डालकर आटा गुंधे. फिर तवा गर्म करें. अब गुंधे हुए आटे में एक पेड़ा लें और अच्छी तरह से गुंध लेवे. अब तवे पर घी डालकर अच्छी तरह से पकाए. आपका गरमा-गरम पराठा तैयार है और यह दही या रायते के साथ खाएं.

यह भी देखे:- 2024 वर्ष में अगले 5 महीने तक नहीं बजेगी शहनाई, इन 61 दिन में कर सकते है गज लक्ष्मी राजयोग

राजस्थान में इस जिले में हुई अच्छी बारिश, रबी बुवाई का बढ़ा क्षेत्र, किसनो के चहरे खिले

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना सरल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now