सरसों चने की MSP पर खरीदारी, 01 अप्रैल से राज्य के तीन जिलों में होगी शुरू, कितने केंद्र होगे स्थापित और क्या है लक्ष्य

सरसों चने की MSP
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

सरसों चने की MSP रेट पर खरीदारी 01 अप्रैल से शुरू होने जा रही है. श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और अनूपगढ़ जिलों में एमएसपी रेट पर सरसों और चने की खरीदारी 01 अप्रैल से शुरू होगी. सरसों और चने की MSP पर खरीदारी के लिए इन जिलों में कितने-कितने केंद्र बनाए गए हैं और कितनी खरीदारी का लक्ष्य है? इन सभी की जानकारी हम अपने आर्टिकल में विस्तार से देंगे. कृपया पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ें.

हनुमानगढ़ श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ में कितने केंद्र स्थापित किए जाएंगे?

श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और अनूपगढ़ तीनों जिलों में सरसों चने की MSP Mustard gram MSP पर खरीदारी के लिए 60 केंद्र स्थापित किए जाएंगे. इसमें से सबसे ज्यादा खरीदारी के लिए सरसों और चने की एमएसपी रेट पर खरीदारी के लिए हनुमानगढ़ जिले में 23 केंद्र स्थापित किए गए हैं. दूसरे नंबर पर गंगानगर जिले का नंबर आता है गंगानगर जिले में 22 केंद्र स्थापित किए गए हैं.

WhatsApp Group Join Now

वही अनूपगढ़ जिले में अगर खरीदारी के लिए केंद्र की ओर चर्चा करें तो अनूपगढ़ जिले में कुल 15 केंद्र स्थापित किए गए हैं. कुल मिलाकर तीनों जिलों में यानी गंगानगर, हनुमानगढ़ और अनूपगढ़ जिले में 60 खरीददारी केंद्र स्थापित किए गए हैं. इन केन्द्रों पर सरसों और चने की एमएसपी रेट पर खरीदारी होगी.

कितनी खरीदारी का रखा है लक्ष्य?

सरसों चने की MSP पर खरीदारी के लिए बहुत ही बड़ा लक्ष्य रखा गया है. गंगानगर, हनुमानगढ़ और अनूपगढ़ को मिलाकर तीनों जिलों में 60 खरीददारी केंद्र स्थापित किए गए हैं. इनमें खरीदारी सबसे ज्यादा सरसों की 15 लाख क्विंटल के लगभग खरीदारी करने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं अगर चने पर नजर डालें तो चने की खरीदारी के लिए 5 लाख क्विंटल चने की खरीदारी का लक्ष्य रखा गया है. चने और सरसों को मिलाकर 20 लाख क्विंटल खरीदारी का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए 60 खरीदारी केंद्र स्थापित किए गए हैं. 60 खरीददारी केन्द्रों से कुल 20 लाख क्विंटल सरसों और चने की खरीदारी का लक्ष्य रखा गया है.

यह भी देखे:- दिल्ली कुच करने के लिए 500 ट्रैक्टरों के साथ जयपुर पहुंच रहे किसान, एक और नया प्लान तेयार, देखे बड़ी खबर

WhatsApp Group Join Now

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अब अलग कनेक्शन, सोलर पैनल भी लगेगा जल्द, नियमो में हुआ बड़ा बदलाव

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now