pm Kisan Samman निधि योजना की 17वी किस्त, जल्द बजेगी बैंक खातो की घंटी, इस तारीख को होगी जारी

किसान सम्मान निधि योजना
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

pm Kisan Samman निधि योजना की 17वीं किस्त जल्द ही किसानों के खाते में जल्द ही ट्रासफर कि जाएगी. किसानों को आर्थिक सहायता पहुंचाने हेतु जो, किसान खेती का काम कर रहे हैं उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए सरकार द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर देश के अधिकांश राज्यों में किसानों को आर्थिक सहायता राशि के रूप में प्रतिवर्ष 6000 रूपये तक की राशि दी जाती है. पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि किसानों को किस्तों के रूप में उपलब्ध कराई जाती है. 6000 रुपयों कि राशि किसानो को तीन किस्तों में उपलब्ध कराई जाती है. प्रत्येक क़िस्त 2000 रूपये कि दी जाती है.

यह योजना 2018 से शुरू होने से वर्तमान समय अब तक किसानों को 16वीं किस्त बिना किसी रुकावट के दी जा चुकी है. अब 17वीं किस्त आने वाली है. जो किसान 16 किस्तों का लाभ ले चुके हैं उन्हें यह जानना जरूरी है कि उनकी अगली किस्त कब जारी की जाएगी.

WhatsApp Group Join Now

pm Kisan Samman निधि योजना की 17वीं किस्त

फरवरी माह में 16वीं किस्त जारी की गई थी उसके हिसाब से जून माह के लगभग 17वी किस्त की राशि किसानों के खातों में डाल दी जाने का अनुमान है. किसानों को बिना परेशानी के सरकारी प्रक्रिया की राशि का लाभ प्राप्त हो सकेगा. किसान के खाते में केवाईसी या अन्य प्रक्रिया का होना बहुत ही जरूरी है. केवाईसी KYC व अन्य प्रक्रिया के नहीं होने के कारण 17वी किस्त रुक सकती है एवं 17वीं किस्त की राशि किस के खाते में नहीं भेजी जाएगी. अगर किस बैंक खाते में केवाईसी नहीं करवाता है तो केवाईसी पूरी करवा लेंवे.

pm Kisan Samman निधि योजना PM Kisan Samman Nidhi Yojana की शुरुआत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा चलाई गई थी. यह योजना 2018 में शुरू की गई थी इसके अंतर्गत किसानों को हर-चार महीने बाद 2000 रूपये की राशि दी जाती है एवं प्रतिवर्ष 6000 रूपये की राशि किसानों को आर्थिक सहायता के रूप में दी जाती है.

pm किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त कब मिलेगी?

pm Kisan Samman Nidhi Yojana की 17वीं किस्त जून महीने में मिलने कि सम्भावना है. 09 जून यानि कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी द्वारा शपथ ली गई और अब जो योजनाए शुरू है उन योजनाओ का लाभ दिया जायेगा. पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त फरवरी माह में जारी की गई थी और हर 04 महीनों बाद क़िस्त किसानो को दी जाती है उसके हिसाब से जून माह के लगभग 17वी किस्त की राशि किसानों के खातों में डाल दी जाने का अनुमान है.

WhatsApp Group Join Now

यह भी देखे:- 

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना सरल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मंडी के व्यापारी, मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. अपनी फसल को क्रय या विक्रय करते समय सम्बन्धित मंडी सिमिति से भाव की पुष्टि जरुर कर ले, किसी भी जींस का भाव बोली, मांग और क्वालिटी के आधार पर बदलना सम्भव है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता इसलिए व्यापार खुद के जोखिम पर करें. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now