खुशखबरी, अवसरंचना विकास निधि योजना, पशु डेयरी फार्म पर सरकार द्वारा 90% सब्सिडी, जल्द करे आवेदन

अवसरंचना विकास निधि योजना
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

अवसरंचना विकास निधि योजना : पशुपालको के लिए खुशखबरी है. सरकार द्वारा पशुपालको को बहुत ही बड़ा फायदा दिया गया है यह पशुपालको के लिए बहुत ही बड़ा ऑफर है. इसके तहत किसान साथी अपनी खेती बाड़ी के साथ साथ पशुपालन भी कर सकेगे और खेती के साथ साथ एक्स्ट्रा बिजनेस के रूप में बहुत ही बड़ा फायदा किसान साथियों का होगा. सरकार के द्वारा किसानो को पशुपालन करने के लिए 90% तक की सब्सिडी मात्र 3% की ब्याज दर पर दी जायेगी. अवसरंचना विकास निधि योजना के तहत आप 10 लाख तक का लोन Infrastructure ले सकते है. बार्ट सरकार द्वारा किसानो के लिए यह बहुत ही जोरदार फायदे की योजना मानी गई है.

अवसरंचना विकास निधि योजना के तहत आप 10 लाख तक का लोन

अवसरंचना विकास निधि योजना के तहत किसान भाइयो को 10 लाख तक का लोन डेयरी फार्म के मिल सकेगा. इसके तहत किसान भाई खेती बाड़ी के साथ साथ पशुपालन भी कर सकेगे और खेती के साथ साथ एक्स्ट्रा बिजनेस के रूप में बहुत ही ज्यादा मुनाफा कम सकेगे. सरकार के द्वारा किसानो को पशुपालन करने के लिए 90% तक की सब्सिडी मात्र 3% की ब्याज दर पर दी जाएगी. सरकार द्वारा सस्ती दर पर किसानो को लोन मुहैया करवाने के लिए यह स्कीम चलाई गई है.

WhatsApp Group Join Now

जरूरी कागजात

अवसरंचना विकास निधि योजना Infrastructure Development Fund Scheme का लाभ लेने के लिए किसान को कुछ पात्रता का होना जरूरी है. इसके लिए सरकार को कुछ कागजात देने पड़ते है. किसानो को आधार कार्ड पेन कार्ड पशुपालन करने के लिए जगह के कागजात आदि कागजातों की आवश्यकता होती है. नाबार्ड डेयरी फार्मिंग का लोन लेने के लिए अपने कागजातों के साथ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आप इस योजना का लाभ ले सकते है.

यह भी देखे:- weather अपडेट : रात को चाँद व अब सूरज नही दिये दिखाई, आखिर कब तक हटेगी कोहरे की सफेद चादर

WhatsApp Group Join Now

Amazon दिसंबर sale : कम दामों में मिलेंगे मोबाइल फोन, लैपटॉप, टेबलेट, व अन्य कई प्रोडक्ट

अगले 24 घंटो में इन जिलों में किया ऑरेंज अलर्ट जारी, 24 घंटे में बारिश मचाएगा कोहराम

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now