ग्वार गम रिपोर्ट : 2024 में कितनी और तेजी आएगी? ग्वार का भाव कितना बढेगा?

ग्वार में उठापटक
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

नमस्कार किसान साथियों, पिछले 2 दिनो से वायदा मार्किट खुलते और बंद होते समय ग्वार भाव में और ग्वारगम भाव में अच्छी तेजी देखने को मिली. किसान भाइयो, 2024 में कब और ग्वार का भाव कितना बढेगा ? इस बात को लेकर काफी किसान साथियों के मन में सवाल आ रहा है. बीते सालो में ग्वार साल 2011 में 35 हजार तक पहुंच गया था, इसके बाद किसानो ने ग्वार का स्टोक भी शुरू कर दिया.

काफी किसान साथियों के पास 5 साल से भी पुराना ग्वार स्टोक में पड़ा हुआ है, अभी किसानो को बहुत उम्मीद है क्योंकि अभी किसान साथी अपने ग्वार को बेचने के मुड में है. जोधपुर, बीकानेर और सिवानी मंडी में आज ग्वार की अच्छी आमदन हुई है, और भाव 5550 रूपये प्रति क्विंटल तक बिका है.

WhatsApp Group Join Now

ग्वार भाव ncdex कल के बंद के रेट –

ग्वारसीड वायदा भाव

अप्रैल 2024 : 5457 +210

ग्वार गम वायदा बाजार

WhatsApp Group Join Now

अप्रैल 2024 : 10765 +362

कल वायदा बाजार भाव में अच्छी तेजी देखने को मिली. वायदा बाजार भाव में तेजी के साथ ही ग्वार और ग्वारगम बंद हुए.

ग्वार भाव में तेजी का कारण

किसान साथियों, ग्वार और ग्वार गमक्ले भाव में अभी तेजी का दौर जारी है, वायदा बाजार और अनाज मंडियो में लगातार ग्वार भाव में तेजी देखि जा रही है. आज ncdex वायदा बाजार में ग्वार का भाव अधिकतम 5457 रूपये प्रति किवंटल तक चला गया, और मंडियो में हाजिर ग्वार भाव की बात करें तो ग्वार का भाव जोधपुर, सिवानी और बीकानेर सहित अनेको अनाज मंडियो में 5550 रूपये प्रति किवंटल से पार चला गया.

ग्वार भाव में तेजी का मुख्य कारण विदेशी ग्वार की मांग और राजस्थान हरियाणा में कमजोर बारिश को बताया जा रहा है, सीजन 2023 में ग्वार की पैदावार कम होने की उम्मीद लगे जा रही है. ऐसे में अभी वायदा और मंडियो में ग्वार भाव तेजी बनी हुई है.

कब और कितना बढेगा ग्वार का भाव 2024

गवार गम रिपोर्ट 2024 : साल 2024 के शुरुवात में ग्वार भाव अच्छी तेजी में चले गये थे लेकिंम बाद में 4 महीने तक ग्वार में ज्यादा तेजी देखने को नहीं मिली. पिछले महीनों ग्वार का भाव 5100 रूपये अधिकतम से 4500 रूपये न्यूनतम तक टिका हुआ था. अभी ग्वार भाव में ज्यादा मंदी के आसार नहीं है.

कमजोर ग्राहकी होने से जोधपुर मंडी में ग्वार गम के भाव 300 रूपये प्रति क्विंटल तेजी के साथ 11,100 रुपए प्रति क्विंटल हो गये। सीमित बिकवाली से ग्वार के भाव 5375/5550 रूपये प्रति क्विंटल पर रहे। वायदा के कारण सितंबर डिलीवरी के लिए एनसीडीईएक्स ग्वार गम वायदा में तेजी का रुख रहा। आने वाले दिनों में ग्वार गम की कीमतें धीमी होने की संभावना नहीं है।

कितनी तेजी आएगी ग्वार भाव में

हाजिर कृषि उपज मंडियों में ग्वार का भाव 5550 रूपये प्रति क्विंटल तक चल रहा है, इसलिए फिलहाल ग्वार में कोई बड़ी तेजी नहीं है, लेकिन दोस्तों अगर अप्रैल खाली चला गया तो आगे हमें देखने को मिलेगा ग्वार में उचित दाम। फिलहाल आप ग्वार की अधिकतम कीमत 5550 रूपये प्रति क्विंटल मान सकते हैं। फिलहाल ग्वार के अंदर कोई बड़ी तेजी नहीं है, आगे की अपडेट आपको समय के अनुसार दी जाएगी।

फिलहाल ग्वार में 2011 जैसी बड़ी तेजी की संभावना नहीं है. अफवाहों से बचें और अपने विवेक से कारोबार करें। हमारा उद्देश्य सिर्फ आप तक जानकारी पहुंचाना है.

आज की ताजा हाजिर अनाज मंडियों में ग्वार की कीमतें शाम तक वेबसाइट पर अपडेट कर दी जाएंगी धन्यवाद जय जवान जय किसान

यह भी देखे:- credit card : RBI क्रेडिट कार्ड का नियम, बिल भुगतान के तनाव से मिलेगी राहत

16 जिलों में आज और कल अंधड़-बारिश का डबल अलर्ट: किसानों के लिए चेतावनी जारी, दिन के तापमान में 4 डिग्री की गिरावट

आज अचानक सोना के भाव में बड़ा उछाल, सोना भाव ने फिर लोगो के उडाये होश

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now