देसी और काबुली चना भाव में, मंदी के आसार कम और तेजी के आसार ज्यादा, देखें पूरी रिपोर्ट

चना भाव साप्ताहिक रिपोर्ट
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

देसी और काबुली चना भाव में 2024 में उत्पादन देखते हुए मंडी के आसार कम नजर आ रहे हैं. चने का उत्पादन चारों तरफ कम नजर आ रहा है. मंडियों में चने की आवक का भी ज्यादा दबाव नजर नहीं आ रहा है. देसी चने के का उत्पादन कम देखने को मिल रहा है. महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश व अन्य कई राज्यों में उत्पादन ज्यादा देखने को मिल रहा है. चना भाव में तेजी मंदी की पूरी रिपोर्ट जानने के लिए पूरा आर्टिकल पढे.

देसी चने के भाव में गिरावट की संभावना कम

देसी चने के भाव में इस बार गिरावट की संभावना कम नजर आ रही है क्योंकि देसी चने का उत्पादन बहुत ही कम नजर आ रहा है. चारों तरफ उत्पादन कम होने के कारण मंडियों में चने की आवक का दबाव भी नजर नहीं आ रहा है. सरकारी माल की बिक्री भी बंद सी नजर आ रही है क्योंकि जो माल मंडियों तक पहुंच रहा है वह हाथों हाथ बिकता हुआ नजर आ रहा है. बाजारों में बेसन एवं दाल की बिक्री अनुकूल नहीं होने के कारण स्टाॅकियों में भी देसी चने के स्टॉक का डर बना हुआ है.

WhatsApp Group Join Now

देसी चने के भाव में ज्यादा तेजी के की गुंजाइश तो नहीं है लेकिन, वर्तमान हालात देखते हुए चने के भाव में ज्यादा रिस्क नजर नहीं आ रही है. लॉरेंस रोड चना 5750 रूपये प्रति क्विंटल से निचा आना मुश्किल लग रहा है. देसी चने के भाव में ज्यादा गिरावट की संभावना कम नजर आ रही है.

काबुली चने के भाव में तेजी मंदी रिपोर्ट

काबुली चने का उत्पादन अबकी बार अच्छा नजर आ रहा है. काबुली चने का उत्पादन महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश में अच्छा नजर आ रहा है. काबुली चने के उत्पादन में वृद्धि के कारण ज्यादा तेजी की गुंजाइश नजर नहीं आ रही है. उत्पादन में वृद्धि होने के कारण ऊपर के भाव में लगातार गिरावट नजर आ रही है.

बाजारों में काबुली चने की ग्राहकी में कमी बनी हुई है. क्वालिटी के हिसाब से काबुली चने की बिक्री होती नजर आ रही है. कर्नाटक, मध्य प्रदेश के छोटे-मोटे माल भी घटाकर बोल रहे हैं. बाजारों में ग्राहकी कम नजर आ रही है. चने की बिक्री का प्रेशर ज्यादा नजर आ रहा है. इन सभी को देखते हुए काबुली चने में तेजी की गुंजाइश कम नजर आ रही है.

WhatsApp Group Join Now

यह भी देखे:- घर बेठे विडियो देख करे मोटी कमाई, ऑनलाइन कमाई के लिए सबसे अच्छा

जीरा भाव तेजी मंदी रिपोर्ट : सटोरियों की लिवाली बढ़ने से, सक्रिय भाव में बन सकती है मजबूती…

राजस्थान में नए तंत्र से बदला मौसम, आंधी के साथ बारिश और ओलावार्ष्टि, आज 13 जिलों के लिए अलर्ट

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now