नमो शेतकरी योजना शुरू, पहली किस्त में मिलेंगे 2000 रूपये, 01 करोड़ किसान होंगे लाभान्वित…

नमो शेतकरी योजना शुरू
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

नमो शेतकरी योजना शुरू की गई है. वैसे तो सरकार द्वारा समय-समय पर किसानों के लिए कई योजनाओं की शुरुआत की गई है जिससे कि, किसानों की आर्थिक मदद की जा सके. इसमें केंद्र सरकार ने राज्य सरकार दोनों द्वारा ही योजनाओं में बदलाव होता आ रहा है.

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने किसानों के लिए PM किसान सम्मन निधि योजना की शुरुआत की थी जिसके द्वारा किसानों को प्रतिवर्ष 6000 रूपये सरकार द्वारा, 2000 रूपये की तीन किस्ते एक साल में दी जाती थी. इसी योजना की तरह महाराष्ट्र सरकार ने नमो शेतकरी महा किसान सम्मन निधि योजना की शुरुआत की है.

WhatsApp Group Join Now

नमो शेतकरी योजना की पहली किस्त 2000 रु एवं प्रतिवर्ष 12000 रू मिलेंगे

नमो शेतकरी योजना महाराष्ट्र सरकार द्वारा नई योजना के रूप में लागू की गई है. इसके तहत किसानों को 6000 रूपये सालाना दिया जाएगा. इस योजना के तहत केवल महाराष्ट्र के किसानों को ही फायदा मिलेगा. इस योजना की पहली किस्त के रूप 2000 रूपये खातों में डालने की मंजूरी मिल चुकी है.

महाराष्ट्र के किसानों को 1720 करोड रुपए की राशि का आवंटन किया गया है. अब किसानों को दोनों योजनाओं PM किसान सम्मन निधि योजना के तहत 6000 रूपये एवं नमो शेतकरी योजना के तहत 6000 रूपये यानी 12000 रूपये सालाना सरकार द्वारा दिया जाएगा.

यह भी देखे:- kcc स्कीम का फायदा लेना है तो, तुरंत खुलवाए SBI बैंक में अकाउंट, मिलेंगे ये फायदे…

WhatsApp Group Join Now

ग्वार तेजी मंदी रिपोर्ट : कमजोर उत्पादन से मंडियो में आवक कमजोर होने से भाव में तेजी या गिरावट? ताजा रिपोर्ट

इस विधि से खेती कर यह किसान हुआ मालामाल, हर दूसरे दिन 5 क्विंटल की पैदावार, जानें इसका तरीका

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना स्र्स्ल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now