मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, इन जिलों में फिर बारिश होने की संभावना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

बीते दिनों में बारिश के कारण गर्मी के देवर कम हो गए है, प्रदेश में कुछ स्थानों पर आंधी, बारिश व ओलावार्ष्टि होने के कारण सर्दी ने रफ्तार पकड़ ली है. प्रदेश के कुछ जिलों में तापमान में भारी गिरवाट देखने को मिला है. जिसके कारण सर्दी अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. शेखावाटी के जिलों में रात के तापमान गिरावट में मानो होड़ लगी हो. कल सीकर के पिलानी में सबसे ज्यादा सर्दी वाली रात रही है, रात का तापमान 4 डिग्री तक गिर गया जिसके कारण रात का तापमान 11 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जयपुर के साथ अन्य तिन सम्भाग में हल्की बारिश होने की संभाना है.

HDFC बेंक ने अपने ग्राहकों को दिया विशेष तोहफा, क्रेडिट कार्ड ग्राहकों के लिए निकाली यह विशेष सुविधा

WhatsApp Group Join Now

शेखावाटी में मौसम सर्द

पिछले 48 घंटो में शेखावाटी में सर्दी ने जोर पकड़ लिया है. दिन के साथ रात के तापमान में भारी गिरवाट के कारण सर्दी ने अपने तेवर तीखे कर लिए है. कल पिलानी में रात का तापमान 11 डिग्री दर्ज किया गया है, और सीकर किआ तापमान 14 डिग्री दर्ज किया गया है. फतेहपुर कस्बे रात का तापमान 17 डिग्री दर्ज किया गया है.

अगर आपने इस बैंक से होम लोन, पर्सनल लोन, कार लोन लिया है तो हो जाये संचेत, आपको लगने वाला है झटका

प्रदेश के 18 जिलों में गिरा तापमान

WhatsApp Group Join Now

राजस्थान के 18 जिलों में रात के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गयी है। करौली 16.2 डिग्री, सिरोही 16 डिग्री, बांसवाड़ा 16.2 डिग्री, हनुमानगढ़ 16.6 डिग्री, डबोक 17.7 डिग्री, धौलपुर 18 डिग्री, डूंगरपुर 18 डिग्री, गंगानगर 18.3 डिग्री, अलवर 18 डिग्री, भीलवाड़ा 16.6 डिग्री और जालोर में न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री दर्ज किया गया है.

प्रदेश के 5 संभाग में बारिश की संभावना

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जयपुर, भरतपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर के संभाग में अगले दो दिनों में हल्की बारिश होने की संभाना है, इसके साथ ठंडी तेज हवाए चलने की सम्भाना बनी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक ऊपरी वायु मंडल में संभावित बदलाव और मौसमी तंत्र के सक्रिय होने से कम दबाव का क्षेत्र बनने से छिटपुट बारिश की संभावना है. ऐसे में आने वाले दिनों में पारे में गिरावट और ठंड बढ़ने की संभावना है.

WhatsApp Group Join Now