मोबाइल में रिल्स देखने के साथ साथ इस तरीके से कमा सकते है, लाखो रुपए – जाने कमाने का सही तरीका

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

आज के समय में सभी लोग बेहतर रोजगार चाहते हैं, लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो कि, अपने मनोरंजन को ही रोजगार बना लेते हैं. आज हम आपको एक ऐसा ही व्यवसाय बताने जा रहे हैं, जिसके माध्यम से आप मनोरंजन के साथ-साथ अच्छा पैसा भी कमा सकते हैं.

आज पूरा जमाना 5G और इंटरनेट से कनेक्टिविटी के साथ-साथ डिजिटल संचार से भी जुड़ चुका है और इससे की कई रोजगार के अवसर भी बढ़ गए हैं तो, हम आपको इससे ही जुड़ा हुआ एक बिजनेस आईडिया देने जा रहे है.

WhatsApp Group Join Now

यूट्यूब से पैसा कमाए

यदि आपको रिल्स और वीडियो बनाना काफी पसंद है तो, आप ऑनलाइन वीडियो शेयरिंग करके भी आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं. इसके लिए आप यूट्यूब चैनल पर एक चैनल बना सकते हैं और यहां पर अपने वीडियो अपलोड करके पैसा कमा सकते हैं. आज कहीं यूट्यूब पर ऐसे ही जो की, काफी ज्यादा पैसा कम नहीं आज हम आपको पैसा कमाने की कुछ तरीके भी बता रहे है.

आज यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर आप अपने बनाए हो वीडियो को शेयर कर सकते हैं. अगर आप अपना खुद का चैनल बनाना चाहते हैं तो, भी आप यूट्यूब पर एक यूजर अकाउंट बनाकर यहां पर अपना चैनल खोल सकते हैं. यहां पर आप ब्लॉगिंग, कॉमेडी, कला, शिक्षा, प्रौद्योगिकी, गेमिंग जैसी कई कैटेगरी में वीडियो बनाकर डाल सकते हैं. इसके लिए आपको अपने वीडियो के अच्छे गुणवत्ता का ध्यान रखना होगा, साथ ही आपका कंटेंट अच्छा होना चाहिए.

यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम को चुने

यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम के माध्यम से आप विज्ञापन से पैसा कमा सकते हैं. इसके लिए आपके चैनल पर 1 हाजार सब्सक्राइबर और 4 हजार घंटे का वीडियो वॉच टाइम होना आवश्यक होता है, उसके बाद यूट्यूब आपके वीडियो पर गूगल एड्स लगता है, जिसे आप यूट्यूब चैनल से कनेक्ट कर के आसानी से पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं.