राजस्थान लोकसभा चुनाव में, यह सीट बनी लगातार चर्चा का विषय, जाने पूरी जानकारी

लोकसभा चुनाव
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

राजस्थान लोकसभा चुनाव Rajasthan Lok Sabha Elections मे कांग्रेस के गठबंधन के तहत कई जगह सीटों को अन्य पार्टियों के लिए छोड़ने का फैसला लिया गया. कांग्रेस के प्रदेशाअध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के अनुसार पार्टी आलाकमान के निर्देश में एक सीट में कांग्रेस ने माकपा के साथ गठबंधन में छोड़ने का फैसला लिया था. ऐसे में सीकर सीट माकपा के लिए छोड़ी गई. यह सीट लगता चर्चा का विषय बनी हुई है. सीकर सीट में माकपा के अमराराम इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार होंगे. कांग्रेस के गठबंधन के तहत सीकर लोकसभा सीट माकपा के लिए छोड़ने का फैसला किया था. इसके बाद माकपा के उम्मीदवार अमराराम को घोषित कर दिया.

राजस्थान लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने माकपा के लिए छोड़ी सीकर सीट

राजस्थान लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने माकपा के साथ गठबंधन में सीकर सीट माकपा के लिए छोड़ दी. इस लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा के सुमेधानंद सरस्वती निर्वाचित होते रहे हैं. सरस्वती को भाजपा ने तीसरी बार भाजपा का टिकट लोकसभा चुनाव के लिए दिया. कांग्रेस ने माकपा के साथ गठबंधन में यह सीट छोड़ दिया. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस के नेताओं की नागौर सीट पर भी गठबंधन को लेकर चर्चा हुई.

WhatsApp Group Join Now

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल के साथ नागौर सीट के गठबंधन के लिए लगातार वार्तालाप चल रही है. प्रदेश में 25 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस ने अब तक 15 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं. माकपा के लिए एक सीट छोड़ी गई है. अभी भी 9 सीटों पर प्रत्याशियों को टिकट देना बाकी है. अगर नागौर सीट के लिए हनुमान बेनीवाल के साथ गठबंधन होता है तो, कांग्रेस को मात्र 8 सीटों पर ही प्रत्याशियों को टिकट और देनी पड़ेगी.

यह भी देखे:- एक मोबाइल नंबर से कई बैंक अकाउंट रखने वाले लोग हो जाये सावधान, RBI ने किये कड़े नियम, देखे

सोलर पैनल : खाते में भेजी जा रही 78,000 रूपए की सब्सिडी, आपको भरना होगा यह फॉर्म, देखे

WhatsApp Group Join Now

होली 2024 : 24 मार्च या 25 मार्च कब की है होली? जानिए होलिका दहन का शुभ मुहूर्त और कब तक है भद्रा…

WhatsApp GroupJoin Now

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now