फसल बीमा के तहत जिले के 02 लाख से अधिक किसानों को मिला फायदा

फसल बीमा के तहत
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

फसल बीमा के तहत जिले के दो लाख से अधिक किसानों को फायदा मिला है. मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने सतना जिले में आयोजित राज्य स्तरीय कृषक सम्मेलन में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत जिन किसानो ने खरीब 2022 और रबी 2022-23 दोनों फसलों की क्रॉप कटिंग की कराई है,जल्द ही बीमा डालने को कहा.

मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि किसान सम्मन निधि की राशि का वितरण जल्दी किया जाए. जिले के किसानों की भागीदारी हेतु जिला स्तरीय कार्यक्रम मंदसौर जिले में आयोजित किया गया एवं बहुत से किसान हितकारी नेता एवं कृषि कर्मचारियों ने इसमें बढ़चढकर भाग लिया.

WhatsApp Group Join Now

फसल बीमा क्लेम के बारे में क्रषि अधिकारियों की सलाह

फसल बीमा क्लेम को लेकर बहुत सी चर्चाए हुई एवं फसल बीमा योजना के अंतर्गत 2,98,000 किसानों को 80 करोड रुपए से ऊपर रुपए का लाभ दिया गया. किसान सम्मन निधि के माध्यम से दो लाख से ऊपर किसानों को 41 करोड रुपए से भी ऊपर रुपया का फायदा दिया गया.

इस मौके पर कलेक्टर राकेश शर्मा, एसडीएम शिव लाल, कृषि कल्याण विभाग के श्री राठौर, कृषि वैज्ञानिक श्री चुंडावत सहित बहुत संख्या में किसान मौजूद थे. किसानों को फसल बीमा की सूचना देकर खुश किया एवं उनके खाते में जल्द ही बीमा राशि डालने का का आश्वासन दिया गया.

यह भी देखे:- किसानो को धान की फसल नुकसान पर मिलेगा 20 हजार रुपए का मुआवजा, ऐसे करें तुरंत आवेदन

WhatsApp Group Join Now

 PM फसल बीमा 2023 : केंद्र सरकार 25 लाख किसानों को देगी 3000 करोड रुपए का बीमा, उठाएं लाभ

प्रधानमंत्री फसल बीमा लिस्ट जारी, बीमा धारक किसानों के खाते में आएंगे 18900 प्रति हेक्टेयर

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना स्र्स्ल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now