03 सितंबर तक का मौसम : कई जिलो में छाए रहेंगे बादल, नही होगी बरसांत, IMD ताजा रि…

03 सितंबर तक का मौसम
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

03 सितंबर तक का मौसम: कई जिलो में बादलो की काली घटाए छायी रहने के बावजूद भी बारिस की संभावना कम बताई जा रही है. मानसून की कमजोर पकड़ के चलते कई जिलो में imd की रिपोर्ट के अनुसार अब तिन-चार दिन और भी बारिस नही होने के संकेत मिल रहे है. 

Imd की ताजा रिपोर्ट के अनुसार राज्य के की जिलो में वायुदाब ज्यादा होने के कारण अब भी बादलो की घटाए कम ही बरसने की उम्मीद जताई जा रही है. आखिर क्यों नही होगी बारिस? जाने पूरी मौसम विभाग की ताजा जानकारी. 

WhatsApp Group Join Now

हम हमारी वेबसाईट पर रोजाना ताजा अनाज मंडी भाव, किसान योजना की जानकारी, वायदा बाजार भाव, मौसम की जानकारी आदि की सटीक जानकारिया लेकर आते है इसलिए हमारी वेबसाईट से जुड़े रहे. चलो जानते है मौसम की ताजा जानकारी.

03 सितंबर तक का मौसम
03 सितंबर तक का मौसम

03 सितंबर तक का मौसम : किन जिलो में है कम बारिस की उम्मीद?

03 सितंबर तक का मौसम में आईएमडी मौसम रिपोर्ट के अनुसार अगले तीन-चार दिन तक आसमान में घने काले बादल एवं बादलों की घटाएं देखने को मिलेगी. अगले तीन-चार दिन तक तापमान भी भी काफी कमी नजर आएगी.कई जिलो में बारिस की सम्भावना भी कम ही नजर आएगी.
तापमान में गिरावट आएगी 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. हवाए भी अपना रुख बदलेगी. वायुदाब अधिक होने से बारिस होने की सम्भावना भी कम ही नजर आएगी.
काले बादलो की घटाए कई जिलों में कम ही बरसेंगी.
किसानों में फसलों का फायदा नजर कम आएगा. कम बारिश से फसलों में भी इसका नुकसान देखने को मिल सकता है. उत्पादन पर भी इसका असर खूब दिखाई देगा.

आज का मौसम

WhatsApp Group Join Now
मौसम की ताजा
मौसम की ताजा

आज की ताजा अपडेट में आज मौसम में लगभग बदलाव नजर आएगा. आसमान में काली घटाएं छाए रहेंगे. इसके साथ रिमझिम बौछारें भी गिरेगी. खेतों में फसल पानी का इंतजार कर रही है उनका भी आज सपना पूरा होने की संभावना है.
उमस से भी लोगों को राहत की सांस मिलेगी. वातावरण में ठंडक का अनुभव होगा. आज दोपहर तक धूप एवं बादलों की लुकाछिपी चलती रहेगी. शाम को 3:00 बजे के बाद कहीं-कहीं बारिश की शुरुआत नजर आएगी.
बिजली की आपूर्ति पर भी इस बारिश का असर दिखाई दे सकता है. आज वातावरण में काफी बदलाव नजर आएगा. गर्मी से भी राहत की सांस मिलेगी. वातावरण ठंडा सा महसूस होगा.

यह भी देखे:- PM FASAL BIMA CLAIM ; 16 जिलों में फ़सल बीमा आना हुआ शुरू, जिलों की सूची 

KCC ऋण माफ़ी लिस्ट शुरू, ऋण नहीं चूका पा रहे है तो, यह फार्म जल्दी अप्लाई करे

ग्रामीण आवास योजना लिस्ट : नाम लिस्ट में देखें, यदि पात्र हैं, नाम नहीं आया, तो तुरंत करें आवेदन

फ्री मोबाइल योजना लिस्ट: पात्र होने के बावजूद अगर, नहीं आया लिस्ट में नाम, तो तुरंत नाम जुड़वाँये

Kcc व लोनधारक किसान : अगर नही चूका पा रहे है ऋण, तो मत होवे हताश, सरकार देगी ऋण में काफी…

पशु मेला गोगामेड़ी :भाद्रपद की एकमी से शुरू होगा पशु मेला, पशु क्रय-विक्रय प्रणाली में हुए ये बदलाव….

अस्वीकरण:- कृपया यह सूचनाएं सोशल मीडिया द्वारा ली गई है किसी भी प्रकार की लाभ-हानि के लिए हमारा  पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा. हमारी वेबसाइट पर हम मंडियों के ताजा अनाज भाव, मौसम सूचना, अनाजों की तेजी मंदी की रिपोर्ट, किसान योजनाएं, समाचार आदि प्रकार की जानकारी लेकर आते हैं इसलिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहिए

WhatsApp Group Join Now