मौसम सुचना : चक्रवात सक्रिय, 05 सितंबर से बनेगी बारिश की चाल, पूर्वी भारत में भारी…

मौसम की ताजा
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

मौसम की ताजा अपडेट के अनुसार पूर्वी भारत में मानसून का चक्रवात सक्रिय हो गया है एवं बारिश का इंतजार खत्म होने की संभावना है. 05 सितंबर से लगभग भारत में बारिश ताबड़तोड़ तरीके से शुरू हो जाएगी एवं टूटने की संभावना कम है. मानसून की चाल 05 सितंबर से बरकरार हो जाएगी एवं उत्तर पूर्वी दिशा में मानसून का कहर और भी ज्यादा बढ़ सकता है.

दक्षिणी भारत में भी इसका असर हो सकता है. पश्चिमी भारत में भी इस मानसून का असर होने की संभावना है. आखिर कहां कितना होगा इसका ज्यादा असर? देखने के लिए पूरी पोस्ट पढ़े एवं हमारी वेबसाइट पर जुड़े रहिए.

WhatsApp Group Join Now
मौसम की ताजा
मौसम की ताजा

मानसून कब से सक्रिय होगा?

मौसम की ताजा अपडेट के अनुसार मानसून 05 सितंबर से भारत के पूर्वी में यह चक्रवात सबसे पहले एक्टिव होगा और अपना उग्र रूप लेते हुए बादलों के प्रवाह के साथ उत्तर पूर्वी दिशा में बढ़ सकता है. कंही थोडा तो कंही ज्यादा भारत के सभी इलाकों में इसका असर देखने को मिलेगा. भारत के सभी इलाकों में फैलने के लिए मानसून को समय लगेगा,

हालांकि बंगाल की खाड़ी में बादल अभी भी सक्रिय हैं. जो कि केरल और तमिलनाडु को अगले 24 घंटे में कर सकते हैं. मध्य प्रदेश में बादल छाए रहने की संभावना है एवं धूप और छांव का खेल, बादलों की आंखमिचोली चलती रहेगी. हल्की बारिश की भी संभावना बनेगी. भारत के कई हिस्सों में गरज एवं चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. काले बादलों की घटाएं अपना असर दिखायेगी एवं बादल भी पूरा पानी बरसा सकते है.

आज का मौसम

मौसम की ताजा अपडेट के अनुसार आज मौसम में काफी बदलाव नजर आएगा. पूरे दिन बादलों की आंखमिचोली चलती रहेगी. कम वायुदाब वाले इलाकों में मूसलाधार बारिश होने की भी संभावना है. आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार आज मौसम फिर बदलेगा. एवं मानसून का कहर फिर से देखने को मिलेगा. 05 सितंबर से भारत के लगभग के इलाकों में बारिश शुरू होती नजर आएगी एवं कहीं जगह आज भी बारिश होने की संभावना है. देखिए आखिर कहां होगी? बारिश इसकी पूरी जानकारी के लिए पूरा आर्टिकल पढ़ें. मौसम से जुड़ी हुई ताजा जानकारी लेने के लिए हमारी वेबसाइट से बने रहे.

WhatsApp Group Join Now

आज कई जगह है धूप से भी छुटकारा मिलेगा क्योंकि बादल आसमान पर छाए रहने के कारण धूप में कमी नजर आएगी. तापमान में भी गिरावट होगी. कई जगह बारिश से मौसम में ठंडक भी हो सकती है एवं तापमान ज्यादा गिर सकता है. भारत के कई राज्यों के कई इलाकों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम के बदलाव होने से किसानों के चेहरे पर भी जहां बारिश होगी खुशी की चमक दौड़ेगी.

यह भी देखे:- PM FASAL BIMA CLAIM ; 16 जिलों में फ़सल बीमा आना हुआ शुरू, जिलों की सूची 

KCC ऋण माफ़ी लिस्ट शुरू, ऋण नहीं चूका पा रहे है तो, यह फार्म जल्दी अप्लाई करे

ग्रामीण आवास योजना लिस्ट : नाम लिस्ट में देखें, यदि पात्र हैं, नाम नहीं आया, तो तुरंत करें आवेदन

फ्री मोबाइल योजना लिस्ट: पात्र होने के बावजूद अगर, नहीं आया लिस्ट में नाम, तो तुरंत नाम जुड़वाँये

Kcc व लोनधारक किसान : अगर नही चूका पा रहे है ऋण, तो मत होवे हताश, सरकार देगी ऋण में काफी…

अस्वीकरण:- कृपया यह सूचनाएं सोशल मीडिया द्वारा ली गई है किसी भी प्रकार की लाभ-हानि के लिए हमारा  पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा. हमारी वेबसाइट पर हम मंडियों के ताजा अनाज भाव, मौसम सूचना, अनाजों की तेजी मंदी की रिपोर्ट, किसान योजनाएं, समाचार आदि प्रकार की जानकारी लेकर आते हैं इसलिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहिए

WhatsApp Group Join Now