फ्री स्मार्ट फोन योजना : पंचायत वाइज सूची हुई जारी, देखें अपना और अपने रिश्तेदारों के नाम

फ्री स्मार्ट फोन योजना
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

राजस्थान मैं चल रही फ्री स्मार्ट फोन योजना की पंचायत वाइज सूची जारी हो चुकी है. आप भी अपना नाम मैं अपने रिश्तेदारों का नाम देख सकते हैं. राजस्थान में एक करोड़ से भी अधिक महिलाओं को फ्री में फोन दिए जाएंगे. फ्री मोबाइल योजना की पंचायत वाइज सूची जारी हो चुकी है.

फ्री मोबाइल योजना का दूसरा चरण प्रगति पर है और आप भी अपना नाम देख सकते हैं. हम हमारी वेबसाइट पर ताजा अनाज मंडी भाव, मौसम की जानकारी, किसान योजना आदि जानकारी लेकर आते हैं, ताकि किसान भाइयों को सरल एवं सटीक भाषा में जानकारी उपलब्ध हो सके. फ्री मोबाइल योजना की लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहिए एवं पूरी पोस्ट पढ़े.

WhatsApp Group Join Now
फ्री स्मार्ट फोन योजना
फ्री स्मार्ट फोन योजना

फ्री स्मार्ट फोन योजना

फ्री सम्राट फोन योजना के तहत लाखों महिलाओं को कैंप लगाकर, 10 अगस्त से शुरू हुई स्कीम से फोन वितरित किए जा रहे हैं एवं करोड़ों महिलाओं को गारंटी कार्ड देने की घोषणा की गई है. फ्री मोबाइल देने की घोषणा सीएम मुख्यमंत्री ने राजस्थान की महिलाओं को फ्री में फोन देने के लिए की थी. इसके पात्र महिलाओं को फ्री में फोन दिया जाएगा. फ्री मोबाइल योजना की पंचायत वाइज लिस्ट जारी हो चुकी है एवं आप भी अपना नाम इस लिस्ट में देख सकते हैं.

फ्री स्मार्ट फ़ोन योजना लिस्ट 2023

फ्री मोबाइल योजना लिस्ट
फ्री मोबाइल योजना लिस्ट

फ्री मोबाइल योजना लिस्ट में आप भी अपना नाम चेक कर सकते हैं. यह सुविधा आपको सरकार द्वारा डिजिटल सेवा दी गई है. फ्री मोबाइल फोन केवल महिलाओं को ही दिया जाएगा. इसमें पात्र महिलाओं का ही नाम दिया जाएगा. यह लिस्ट पंचायत वाइज जारी कर दी गई है. फ्री मोबाइल योजना के तहत अपनी पंचायत में आपका नाम देखने के लिए कई स्टेप दी गई है. लिस्ट में इन स्टेप से स्टेप आप अपना नाम चेक कर सकते हैं.

फ्री स्मार्टफोन योजना का लाभ किन महिलाओं को मिलेगा

WhatsApp Group Join Now
फ्री स्मार्टफोन योजना लिस्ट
फ्री स्मार्टफोन योजना लिस्ट

फ्री स्मार्टफोन योजना का लाभ केवल पात्र महिलाओं को ही दिया जाएगा. इसमें पात्रता के लिए कई नियम में शर्तें दी गई है जैसे-

  • एकल नारी
  • विधवा महिला
  • 9 से 12 कक्षा में पढ़ने वाली छात्राएं
  • आईटीआई ,महाविद्यालय सरकारी कोलेजो में पढ़ने वाली छात्राएं
  • मनरेगा महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना में जिन ग्रामीण महिलाओं ने 100 दिन पूरे किए हैं उन्हें फ्री में स्मार्टफोन दिया जाएगा.
  • शहरी इलाके में 50 दिन पूरे किए हैं उन महिलाओं को फ्री में स्मार्टफोन दिया जाएगा. अन्य भी कई पात्र महिलाओ को फ्री में स्मार्ट फोन दिया जायेगा.

यह भी देखें:- मौसम सुचना : चक्रवात सक्रिय, 05 सितंबर से बनेगी बारिश की चाल, पूर्वी भारत में भारी…

PM FASAL BIMA CLAIM ; 16 जिलों में फ़सल बीमा आना हुआ शुरू, जिलों की सूची 

KCC ऋण माफ़ी लिस्ट शुरू, ऋण नहीं चूका पा रहे है तो, यह फार्म जल्दी अप्लाई करे

ग्रामीण आवास योजना लिस्ट : नाम लिस्ट में देखें, यदि पात्र हैं, नाम नहीं आया, तो तुरंत करें आवेदन

फ्री मोबाइल योजना लिस्ट: पात्र होने के बावजूद अगर, नहीं आया लिस्ट में नाम, तो तुरंत नाम जुड़वाँये

Kcc व लोनधारक किसान : अगर नही चूका पा रहे है ऋण, तो मत होवे हताश, सरकार देगी ऋण में काफी…

अस्वीकरण:- कृपया यह सूचनाएं सोशल मीडिया द्वारा ली गई है किसी भी प्रकार की लाभ-हानि के लिए हमारा  पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा. हमारी वेबसाइट पर हम मंडियों के ताजा अनाज भाव, मौसम सूचना, अनाजों की तेजी मंदी की रिपोर्ट, किसान योजनाएं, समाचार आदि प्रकार की जानकारी लेकर आते हैं इसलिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहिए

WhatsApp Group Join Now