अब मार्केट में आ गया बिना नंबर वाला क्रेडिट कार्ड, Axis बैंक ने पेश किया, कोई CVV या एक्सपायरी नहीं, लाइफ टाइम फ्री

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

हम सभी जानते हैं कि, क्रेडिट कार्ड में आपको एक यूनिक नंबर दिया जाता है ,जिसके माध्यम से क्रेडिट कार्ड संचालित होता है. लेकिन अब एक ऐसा क्रेडिट कार्ड (Fibe Axis Bank Credit Card) आ चुका है जो कि बिना नंबर वाला है. अब भारत में एक ऐसा क्रेडिट कार्ड लांच हो चुका है जो की,नंबरलेस है.

बिना नंबर वाला क्रेडिट कार्ड

आपको बता दे कि, यह क्रेडिट कार्ड एक्सिस बैंक द्वारा लांच किया गया है जो की, एक्सिस बैंक की वेबसाइट पर लाया जा चुका है. इस कार्ड के लिए एक्सिस बैंक फर्म Fibe ने हाथ मिलाया है. बता दे की फर्म Fibe पहले अर्ली सैलरी के तौर पर जाना जाता था. इस कार्ड पर ना ही कोई नंबर लिखा होगा और ना ही आपको CVV नंबर या एक्सपायरी डेट होगी. यानीकि आप अब इसका उपयोग लाइफटाइम के लिए कर सकते हैं. खास बात यह है कि, इस कार्ड पर कुछ प्रिंट नहीं होगा फिर भी यह कार्ड सामान्य क्रेडिट कार्ड की तरह ही काम करने वाला है.

WhatsApp Group Join Now

इस कार्ड से करे फ्री रेल और हवाई यात्रा, इसके साथ ही पाए फ्री इलाज, यहाँ से करें जल्द आवेदन

क्रेडिट कार्ड की विशेषताएं

इस तरह का क्रेडिट कार्ड आपको कई तरह की विशेषताएं भी प्रदान करता है. बिना नंबर वाले क्रेडिट कार्ड के संग ग्राहकों को अतिरिक्त स्तर की सुरक्षा मिलती है. यदि कोई नंबर नहीं होगा तो आप इसका कोई गलत उपयोग भी नहीं कर पाएगा. इसमें ग्राहक के का डिटेल तक अनाधिकृत पहुंच गया रिस्क कम हो जाता है.

UPI सुविधा

इसके साथ दिया क्रेडिट कार्ड यूपीआई सुविधाओं का फायदा प्रदान करता है, क्योंकि क्रेडिट कार्ड रुपे नेटवर्क पर आधारित है. इस कार्ड में सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म के अलावा सभी ऑफलाइन स्टोर्स पर भी है स्वीकार किया जाता है.

WhatsApp Group Join Now

क्रेडिट कार्ड पूरी तरह से फ्री

इसके साथ यह क्रेडिट कार्ड पूरी तरह से फ्री है क्रेडिट कार्ड में आपको कोई जॉइनिंग या एनुअल फीस भी नहीं देना होती है. लाइफटाइम फ्री क्रेडिट कार्ड के रूप में देखा जा रहा है. इसके साथ ही सभी रेस्टोरेंट प्रमुख कैब बुकिंग, एप्स और ऑनलाइन टिकटिंग प्लेटफार्म पर मनोरंजन का खर्च इस कार्ड से करने पर 3 फ़ीसदी कैशबैक भी दिया जा रहा है.

इसके साथ ही ग्राहकों को सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन ट्रांजैक्शन पर एक फ़ीसदी कैशबैक भी मिल रहा है. अब इस तरह से इस क्रेडिट कार्ड को लेने के कई सारे फायदे हैं. आप इसकी विस्तृत जानकारी एक्सिस बैंक की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं .

WhatsApp Group Join Now