फिर लौट आया मानसून: काले बादल बरसायेगे इन जिलो में जमकर पानी, येलो अलर्ट जारी…

मानसून 2
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

फिर लौट आया मानसून, मौसम ने मारी पलटी, आज राज्य के इन जिलों में जमकर पानी बरसेगा. अगस्त मास की अगर बात करें तो मास पूरा होने को जा रहा है लेकिन कंही पर भी ज्यादा बारिश नजर नहीं आई है. लेकिन अगस्त के अंत में एक बार फिर बादल मेहरबान होंगे एवं जमकर पानी बरसाएंगे.

मौसम
मौसम जानकारी

आज मौसम कैसा रहेगा?

फिर लौट आया मानसून: आज का मौसम आसमान बादलों से ढका रहेगा. इंद्रदेव मेहरबान होंगे. राज्य के कई जिलों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. आज हर कोई में भीगता हुआ नजर आएगा और खेतों में भी रौनक देखने को मिलेगी. किसानों के चेहरों पर भी खुशी की चमक दौड़ेगी.

WhatsApp Group Join Now

लंबे समय से बारिश के इंतजार के बाद आज मानसून ने फिर पलटी मारी है. राज्य के कई जिलों में उमस से छुटकारा मिलेगा. गर्मी भी कम होगी. अचानक गर्मी से छुटकारा मिल कर शीतल वातावरण का नजारा देखने को मिलेगा. धूप भी कम देखने को मिलेगी. आसमान पूरे दिन बादलों से ढका रहेगा. काले बादल आसमान में डेरा डाले रहेंगे एवं जमकर पानी बरसा सकते है.

मौसम (1)
मौसम की ताजा सुचना

आज कहां होगी बारिश?

आज राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. राज्य के 15 जिलो में जमकर पानी बरसायेगे बादल. आज राज्य के जयपुर, अजमेर, पाली, बूंदी, भीलवाड़ा, झालावाड़ में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है.

यह भी देखे:- मानसून ने फिर से पकड़ी रफ़्तार, आज 19 जिलों में बारिश होने की संभवाना

WhatsApp Group Join Now

आज डूंगरपुर, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपु,र सीकर, टोंक, गंगानगर एवं हनुमानगढ़ सहित कई राज्यों में अच्छी बारिश होने की संभावना है.मेघगर्जन होगी एवं बारिश के साथ तेज हवाए भी देखने को मिलेगी. मानसून की सक्रियता के दौरान मौसम में काफी बदलाव नजर आएगा. मौसम में ठंडक भी बनी रहेगी एवं उमस से छुटकारा मिलेगा.

यह भी देखे:- बारिश का दौर शुरू: अगस्त के अंतिम दौर में इन जिलों में होगी भारी बारिश…

श्रावण मास के अंत में मेहरबान होगे मेघ

दूसरा सावन महीना लगभग चला गया है, कहीं पर भी अच्छी बारिश देखने को नहीं मिली है लेकिन इस महीने के अंत में एक बार फिर बादल मेहरबान होंगे. आज राज्य के कई जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिलेगी. किसानों के चेहरों पर खुशी की चमक दौड़ेगी एवं गर्मी से राहत मिलेगी. आसमान बादलों से ढका रहेगा. एक बार फिर बारिश होने से फसलों में भी काफी सुधार देखने को मिलेगा. 

यह भी देखे:- पशुपालक जीत सकते है 5 लाख का इनाम, लास्ट तारीख से पहले आप भी करे आवेदन

इन किसानों को को मिल रहा है 10 लाख का ईनाम, क्या आप भी पात्र है जाने पूरी जानकारी

फसल बीमा हुआ जारी, इन जिलों के किसान खाता कैसे चैक, देखें फ़सल बीमा लिस्ट

सरकार कूलिंग चैंबर स्टोरेज के लिए 50 फीसदी कुल (6.5 लाख) की सब्सिडी दे रही है, विस्तार से जाने

राजस्थान में फ्री स्मार्टफोन वितरण प्रक्रिया जोर-शोर से शुरू, कहां कब मिलेगा फ्री सम्राट फोन?

आज का करंट मौसम: कई जिलों में बरसा पानी, अगले दो-तीन दिन में कहां और कितनी होगी बारिश?…

अस्वीकरण:-  कृपया ये जानकारिया सोसल मिडिया से एकत्रत की गई है किसी प्रकार की  लाभ हानि के लिए हमारा  पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा इसलिए व्यापार अपनी रिस्क पर करें हम आपके लिए रोजाना हमारी वेबसाइट मंडी न्यूज़ पर मौसम की जानकारी, वायदा बाजार भाव एवं आज अनाज मंडी भाव आदि लेकर आते हैं हमारे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now