मूँग भाव साप्ताहिक रिपोर्ट : दाम ऊंचा होने से स्टॉक करने की सलाह नहीं, जरुरत अनुसार सौदा करना बेहतर

मूंग
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

पिछले सप्ताह कि शुरुवात में पहले ही दिन सोमवार को दिल्ली बेस्ट मूंग एमपी लाईन 3KG-8175 रुपये पर खुला था और शनिवार शाम-8400 रूपये प्रति क्विंटल पर बंद हुआ। बीते सप्ताह के दौरान मूंग में मांग बनी रहने से +225 रूपए प्रति क्विंटल की मजबूत दर्ज हुआ। पिछले सप्ताह हमारी वेबसाइट mandinews.org ने मूंग में 300-400 सुधार की संभावना की रिपोर्ट दी थी। मूंग बाजार में लगभग 200-300 रुपये प्रति क्विंटल की तेजी आ चुकी है। हम आपको समय-समय पर तेजी-मंदी कि रिपोर्ट देते रहते है इसलिए हमारे सोसल मिडिया अकाउंट से जुड़े रहे।

मूंग भाव तेजी-मंदी रिपोर्ट

जल्द ही खरीफ मूंग MSP को घोषणा होगी जो, मूंग को थोड़ी मजबूती दे सकता है। हालांकि देश में खपत मांग की पूर्ति के लिए अब पर्याप्त मूंग है लेकिन मध्य प्रदेश किसानों की मूंग का दाम MSP से कम होने पर बिकवाली कमजोर है। दक्षिण भारत में खरीफ मूंग की बोआई शुरू हो चुकी है और दो महीने में फसल आ जाएगी। विदेशों में मूंग आयात प्रतिबंधित है इसलिए घरेलु फसल पर ही बाजार टिका है।

WhatsApp Group Join Now

मूंग के दाम ऊंचा होने से ज्यादा स्टॉक करने की सलाह नहीं, जरुरत अनुसार खरीददारी करना बेहतर रहेगा। किसानों की कमजोर बिकवाली के कारण मूंग के भाव में काफी उछाल देखने को मिला। वर्तमान में मूंग कि बिजाई का सीजन जोरो पर है और इससे मूंग क भाव मी हल्का सुधार आ सकता है।

यह भी देखे:- मसूर की साप्ताहिक रिपोर्ट : डिमांड बढ़ने की संभावना और बफर बिक्री न होने पर, सुधार की संभावना

pm Kisan Samman निधि योजना की 17वी किस्त, जल्द बजेगी बैंक खातो की घंटी, इस तारीख को होगी जारी

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना सरल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मंडी के व्यापारी, मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. अपनी फसल को क्रय या विक्रय करते समय सम्बन्धित मंडी सिमिति से भाव की पुष्टि जरुर कर ले, किसी भी जींस का भाव बोली, मांग और क्वालिटी के आधार पर बदलना सम्भव है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता इसलिए व्यापार खुद के जोखिम पर करें. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now