सरसों भाव तेजी मंदी : सरसों के दाम बढ़ेंगे या घटेंगे? रोके या बेचे? पूरी जानकारी

सरसों भाव तेजी मंदी
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

सरसों भाव तेजी मंदी mustard price rise and fall के अनुसार सरसों के भाव में पिछले कई दिनों से ज्यादा हलचल देखने को नहीं मिल रही है. आजकल बाजार में चुनौतियों भरा समय चल रहा है एवं भाव में अस्तित्व में उतार-चढ़ाव के कारण किसानों को काफी सावधानी बरतनी पड़ रही है. किसानों के मन में यह असामजस्य बना हुआ है की सरसों को बेचे या रोके? आज हम आपको सरसों के भाव में तेजी मंदी के बारे में पूरी जानकारी देंगे.

सरसों भाव तेजी मंदी : सरसों के बाजार में मची हलचल

किसान साथियों, इस समय सरसों बेचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. मार्केट में हर दिन सरसों के भाव में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. उत्पाद को सही मिले में बेचने में बहुत ज्यादा तकलीफ हो रही है. सरसों के भाव में पिछले कई दिनों से हलचल देखने को मिल रही है.

WhatsApp Group Join Now

किसानों ने पिछले सालों में सरसों को बहुत अधिक मात्रा में बाजार में उतारा है, जिसके कारण इसकी मांग में थोड़ी बहुत कमी नजर आ रही है. विदेशी प्रभाव के कारण हुए बदलाव के कारण सरसों के भाव में लगातार असिथरता देखने को मिल रही है. किसानों ने सरसों का स्टॉक कर रखा है, जिसके कारण उत्पादन की मांग बन रही है. मूल्य में तेजी की भी थोड़ी बहुत गुंजाइश बन रही है. किसानों को सरसों के स्टॉक बाजार में लाने की कोशिश करनी चाहिए ताकि, उत्पाद में वृद्धि हो सके.

आज के विदेशी बाजारों में परिस्थितियों को ध्यान में रखकर किसानों को अपनी फसल का क्रय-विक्रय कर लेना चाहिए. अगर मांग में इजाफा होता है तो, सरसों के भाव में तेजी की लहर देखने को मिल सकती है. फिलहाल भाव में स्थिरता का माहौल बना हुआ है. अगर मांग घटती है तो भावो में भी घटने की संभावना ज्यादा रहती है.

यह भी देखे:- किसानों के लिए वरदान बनी, सरकार की फसल बीमा योजना, किसानो के लिए हितकारी और…

WhatsApp Group Join Now

यहाँ पर मिल रहे आधे दाम से भी कम फोन, टीवी और बहुत कुछ, यहां शुरू हुई अच्छे सोदे की सेल

UIDAI ने जारी किया लोगो के लिए अलर्ट, बताया ईमेल या Whatsapp पर Aadhaar शेयर करने से हो सकती है धोखाधडी

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now