SBI ग्राहकों की हो गयी बल्ले बल्ले, अब घर पर ही मिलने वाली है बेंकिंग की यह सर्व‍िस, जानें इसके बारे में विस्तार से

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

भारत की सबसे बड़ी सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों की सुविधा देने के लिए कई तरह के प्रयास करते हुए देखी जा सकती है. आज SBI कई तरह की सुविधा प्रदान करती है, जिसमें मोबाइल से लेकर आपको ब्रांच में भी कई सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती है.

इसी तरह से अब SBI द्वारा एक और शुरुआत की गई है, जिसके माध्यम से घर बैठे SBI ग्राहकों को कई तरह की बैंकिंग सर्विस की सुविधा देने जा रही है. SBI के अध्यक्ष ने बताया कि, हमारा पहला उद्देश्य वित्तीय समावेश को सशक्त बनाना है और आम लोगों को जरूरी बैंकिंग सेवाएं आसान तरीके से उपलब्ध करवाना है.

WhatsApp Group Join Now

राजस्थान के कई जिलों में बादलों की आवाजाही, मौसम विभाग का Yellow Alert जारी, दो दिन इन जिलों में होगी बारिश

मोबाइल हैंडहेल्ड डिवाइस सर्विस

मोबाइल हैंडहेल्ड डिवाइस सर्विस  में उनके द्वारा प्रदान की जा रही सर्विसेज कियोस्क सर्विस है जो कि, ग्राहकों को घर पर मिलती है और यह उन सभी ग्राहकों के लिए ही लाभदायक है, जिसमे विकलांगों और सीनियर सिटीजन तक सुविधा पहुंचाने और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को सामना करने वाले लोगों को इका काफी मिलेगा.

मोबाइल में रिल्स देखने के साथ साथ इस तरीके से कमा सकते है, लाखो रुपए – जाने कमाने का सही तरीका

WhatsApp Group Join Now

सबसे पहले SBI के अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि, इसमें शुरुआत है 5 बैंकिंग सर्विस को शामिल किया जाएगा जिसमें कैश, विड्रोल, केश डिपॉजिट, फंड ट्रांसफर, बैलेंस इंक्वारी और मिनी स्टेटमेंट उपलब्ध कराया जाएगा.

घर पर ही बैंकिंग सेवाओं का लाभ

SBI के अध्यक्ष ने बताया कि मोबाइल हैंडहेल्ड डिवाइस के माध्यम से लोगों को अपने घर पर ही बैंकिंग सेवाओं का अनुभव करने का मौका मिलेगा। यह तकनीक करोड़ों ग्राहकों को सुविधाजनक और डोरस्टेप बैंकिंग सर्व‍िस प्रदान करेगी।

अब लोन लेने हुआ और भी आसान, बिना डॉक्यूमेंट के यहाँ से ले जाए 3 लाख 30 रुपये का लोन, देखे पूरी जानकारी

यह सेवाएं बैंक के CSP पर होने वाले कुल लेनदेन के 75 प्रतिशत से ज्यादा है। इससे बैंक बाद में खाता खोलने, कार्ड आधारित सेवाएं शुरू करने और सामाजिक सुरक्षा का रजिस्ट्रेशन करने की सेवा भी शुरू करेगा जिससे की उन्हें यह सुविधा भी उनके घर तक मिल सके। उन्होंने बताया कि SBI का मुख्य लक्ष्य वित्तीय समावेश को सशक्त बनाना है और समाज के प्रमुख वर्गों और बैंक से दूर लोगों तक बैंकिंग सेवा में पहुंचना है।

WhatsApp Group Join Now