फ्री राशन वालो को मिलेगा और अधिक फायदा, अब साथ में मिलेगी यह चीज, राशन लिस्ट में गेहूं के साथ…

राशन कार्ड पोर्टल
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

इस समय यूपी सरकार ने फ्री राशन वालो को बड़ा लाभ मिलने वाला है। इसके साथ ही राशन की दुकानों पर एक बार फिर से मुफ्त राशन वितरण का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। इस बार राशन लिस्ट में गेहूं और चावल के साथ-साथ लोगों को बाजार भी सरकार तरफ से दिया जा रहा है। इसके लिए व्यवस्था भी कुछ ही जिलों में शुरू की गई, इसके बाद इसे अन्य जगहों पर भी लागू किया जाएगा।

फ्री राशन वालो को (to those with free ration) बड़ा तोहफा

इस समय कोटेदारों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी थी, उसके बाद सरकार ने इस फैसले को मंजूरी दी है। बाजार वितरण कि व्यवस्था इस समय कन्नौज, मथुरा, संभल, शाहजहांपुर समिति जिलों में शुरू की जा चुकी है।

WhatsApp Group Join Now

सरकार का मुख्य उद्देश्य योजना के तहत मोटे अनाज को बढ़ावा देना है जिसके लिए सरकार कई तरह के प्रयास करते हुए भी नजर आ रही है मोटे अनाज को सेहत के लिए काफी फायदेमंद बताया जाता है ऐसे में कार्यकर्ता को कब राशन की दुकानों पर बाजार भी दिया जाएगा ताकि उनके स्वास्थ्य में भी सुधार हो सके सरकार के निर्देश पर विभाग ने राशन डीलरों से गेहूं और चावल के साथ-साथ बाजरे का भी वितरण करवाया. फ्री राशन वालो को बड़ा फायदा दिया जायेगा.

3 लाख 88 हजार फ्री राशन वालो को मिलेगा फायदा

इस समय जिले में करीब 3 लाख 88000 फ्री राशन वालो को to those with free ration जो कि, इस योजना का लाभ लेते हुए नजर आ रहे हैं। जिसमे राशन में गेहूं एवं चावल वितरण किया जाता है। इसके साथ ही सरकार लोगों की थाली में भी मोटे अनाज की पहुंच बढ़ाने की कोशिश करते हुए नजर आ रही है। इसके लिए सरकार ने राशन केंदो पर चावल के संग मक्का और बाजार की भी खरीदी शुरू कर दी है।

इस समय प्रति यूनिट लोगों को 2 किलो गेहूं और 3 किलो चावल दिया जाता है। कार्ड धाराको प्रति यूनिट 1 किलो बाजार भी प्रदान किया जाएगा। कार्ड धारकों को 2 किलो गेहूं और 2 किलो चावल मिलेगा, जबकि अंत्योदय कार्ड धारको को प्रति यूनिट 1 किलो बाजरा भी मिलने वाला है। इसके अलावा 14 किलो गेहूं और 20 किलो चावल दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

गुरुवार से मथुरा में शुरू होगा राशन वितरण

गुरुवार से मथुरा की राशन दुकानों पर राशन वितरण का कार्य शुरू हो जाएगा, विभाग के अधिकारी राशन वितरण का निरीक्षण कार्ड धारको से बातचीत कर रहे हैं। इस बार राशन वितरण में बाजार भी उपलब्ध होगा, जिसका फायदा लोगो को मिलने वाला है।

यह भी देखे:- एक बार सिबिल स्कोर खराब होने के बाद उसे केसे ठीक करे, सिबिल स्कोर खराब होने पर लोन लेने वाले जान लें यह जरूरी बात

सरकार ने इन 07 जिलों के किसानों को जारी किया, फसल नुकसानी का मुआवजा crop insurance claim

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now