तुवर साप्ताहिक रिपोर्ट : तुवर के भाव अप्रैल-मई तक हो सकते हैं मजबूत, देखें पूरी रिपोर्ट

तुवर
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

तुवर साप्ताहिक रिपोर्ट : पिछले सप्ताह में तुवर सोमवार को 10150 रुपए प्रति क्विंटल पर खुला था और पिछले शनिवार को भाव 10300 रुपए प्रति क्विंटल पर बंद हुआ. वित्तीय सप्ताह में तुवर के दाल की मांग बढ़ने के कारण भाव में 150 रुपए प्रति क्विंटल तक बढ़ोतरी देखने को मिली. तुवर के भाव में पिछले सप्ताह काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले. तुवर के भाव में औसतन 150 रुपए प्रति क्विंटल की मजबूती देखने को मिली.

दाल की मांग में सुधार और आवक कमजोर

तुवर साप्ताहिक रिपोर्ट tuvar weekly report के अनुसार दालों की मांग में सुधार नजर आ रहा है. तुवर की आवक में काफी गिरावट देखने को मिल रही है. मंदियो में तुवर की आवक काफी कमजोर देखने को मिल रही है. लेमन तुवर का आयात कम दिखा जबकि बिकवाली सुस्त नजर आई. सरकार द्वारा तुवर खरीदारी भी सुस्त नजर आ रही है. एक अनुमान के अनुसार 4000 से 5000 टन के आसपास तुवर सरकार ने खरीदी और कारोबारी को जमाखोरी से बचने की सलाह दी गई.

WhatsApp Group Join Now

सरकार ने इस और अपनी स्स्क्ती बढाई है. तुवर के आयत की रफ्तार में गिरावट हो सकती है. किसान रबि फसलों की कटाई-बढाई में व्यस्त हैं तो आवक धीरे-धीरे कमजोर होती नजर आ रही है. अप्रैल के अंत तक मिलो के चलने लायक तुवर उपलब्ध हो सकने की संभावना है. तुवर का स्टॉक बड़े किसानों के हाथ में है जो 12000 रुपए प्रति क्विंटल तक का इंतजार कर रहे हैं. मजबूत फंडामेंटल को देखते हुए तुवर लॉन्ग टर्म अप्रैल के जून के बीच में अच्छी मजबूती से पैस सकती है. अगर मांग कमजोर होती है तो भाव में थोड़ी बहुत गिरावट भी देखने को मिल सकती है.

यह भी देखे:- चना भाव साप्ताहिक रिपोर्ट : उत्पादन में गिरावट का अनुमान, भाव पर भी पड़ सकता है इसका असर…

घर बेठे लोग गूगल से छाप रहे है मोटा पैसा, कमाई देखे प्रूफ के साथ,,,

WhatsApp Group Join Now

ओलावृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए, किसानों को दिया जाएगा 32000 रूपये प्रति हेक्टर फसल बीमा

किसान किस तरह करते हैं असली और नकली घी की पहचान

Rajasthan Weather Report: मौसम विभाग ने किया नया अलर्ट, प्रदेश ठंड से कांपा माइनस पहुंचा पारा

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now