PM फसल बीमा के अन्तर्गत जिले के 179705 किसानों को मिला बंफर फायदा

PM फसल बीमा के अन्तर्गत जिले के 179705 किसानों को मिला बंफर फायदा
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

PM फसल योजना के अन्तर्गत जो की केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई किसानों की हितकारी स्कीम है. जिले के 179705 किसानों को 68 करोड रुपए की बीमा राशि का भुगतान किया गया है. इस मामले में कृषि विभाग के अनुसार किसानों के लिए बहुत ही हितकारी फैसला है. पूरी डिटेल के लिए पूरा आर्टिकल पढे.

PM फसल बीमा खरीब 2022 व रबी 2022-23

PM फसल बीमा(pm-crop-insurance) खरीब 2022 व रबी 2022-23 का दिया गया है. फसल बीमा क्लेम को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य स्तरीय कृषक सम्मेलन में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत खरीब 2022 व रबी 2022-23 की राशि जारी करने का ऐलान किया है.

WhatsApp Group Join Now

विदिशा में इसका सीधा प्रसारण देखने की व्यवस्था की गई. प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत विदिशा जिले के 179705 किसानों को PM फसल बिमा(crop insurance) योजना का लाभ दिया गया.

संतना जिले के किसानो को भी बिमा की राशि का भुगतान किया गया. कृषि विभाग के उपसंचालक खपड़िया ने बताया कि हमने किसानों को जहां तक हो सके फायदा देने की कोशिश की है.

यह भी देखे:- कृषि यंत्रों पर सब्सिडी : 108 कृषि यंत्रों पर, 119 करोड रुपए की सब्सिडी, जाने पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now

MP के 72 लाख किसानों को, 1561 करोड़ रुपए किसान सम्मान निधि जारी, फसल बीमा राशि शुरू

फसल बीमा के तहत जिले के 02 लाख से अधिक किसानों को मिला फायदा

किसानो को धान की फसल नुकसान पर मिलेगा 20 हजार रुपए का मुआवजा, ऐसे करें तुरंत आवेदन

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना स्र्स्ल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now