Pm फसल बीमा योजना के तहत किसानों के खाते में डाले गए 115 करोड रुपए

फसल बीमा
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

Pm फसल बीमा योजना के तहत किसानों को फसल नुकसान की भरपाई के लिए सरकार की ओर से 115 करोड रुपए की राशि ट्रांसफर कर दी गई है. पीएम फसल बीमा योजना Pm crop insurance scheme के तहत किसानों को उनके फसल में हुए नुकसान की भरपाई के रूप में फसल बीमा दिया जाता है ताकि, किसानों को आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़े. रवि फसल 2022-23 में फसलों के नुकसान की भरपाई के लिए राज्य सरकार ने क्लेम लॉट की राशि किसानों के खातों में डाल दी है.

पहले लॉट में किसानों को 200 करोड रुपए जनवरी में दिए गए थे और अब 115 करोड़ की राशि किसानों को बीमा क्लेम के रूप में सरकार द्वारा किसानों के खाते में ट्रांसफर की गई है. बीमा क्लेम की राशि 18 जिलों में लगभग 3.50 लाख से अधिक किसानों के खातों में डाली गई है. इस राशि का भुगतान होने से अभी भी फसल बीमा क्लेम 50 करोड रुपए के लगभग बकाया है जो, शीघ्र ही किसानों के खातों में डाल दिया जाएगा.

WhatsApp Group Join Now

Pm फसल बीमा योजना के तहत हरियाणा के किसानों को मिला बीमा क्लेम

Pm फसल बीमा योजना के तहत हरियाणा सरकार ने किसानों के खातों में बीमा राशि ट्रांसफर कर दी है. लगभग किसानों के खातों में बीमा क्लेम की राशि डाल दी गई है. रवि फसल 2022-23 का मुआवजा किसानों के खातों में लगभग 115 करोड रूपए डाला गया है. जिन किसानों के खातों में फसल बीमा क्लेम नहीं आया है, उनको भी जल्द ही फसल बीमा क्लेम की राशि का भुगतान होने की संभावना है.

यह भी देखे:- प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वी क़िस्त किसानों के खाते में कब आएगी? जानिए लेटेस्ट अपडेट

किसान खुश, अभी भी बारिश का दौर जारी, ठंड और मेघगर्जन के साथ बारिश का, इन 06 जिलो में होगा तांडव

WhatsApp Group Join Now

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now