आज का करंट मौसम: कई जिलों में बरसा पानी, अगले दो-तीन दिन में कहां और कितनी होगी बारिश?…

आज का करंट मौसम: कई जिलों में बरसा पानी, अगले दो-तीन दिन में कहां और कितनी होगी बारिश?…
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

आज का करंट मौसम: राजस्थान में एक बार फिर से मौसम सक्रिय हो गया है और मानसून ने अपनी एक्टिविटी शुरू कर दी है. कल शाम को जयपुर, अजमेर, अलवर एवं अन्य कई जगह भी अच्छी बारिश देखने को मिली. आज भी हल्की मध्यम बारिश देखने को मिली है. झालावाड़ में 4 इंच बारिश हुई है. आगे दो-तीन दिन में कहां और कितनी बारिश होगी? इसके लिए पूरी पोस्ट पढ़ें एवं मौसम की ताजा अपडेट वं जानकारी देखें.

मौसम
बारिस

आज कहां-कहां हुई बारिश?

आज का करंट मौसम में आज अगर मौसम की बात करें तो राजस्थान के कई जिलों के अधिकांश इलाकों में कहीं  मध्यम, तो कहीं हल्की बारिश देखने को मिली है. झालावाड़ में 4 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा छाबड़ा, कोटा की रामगंजमंडी एवं प्रतापगढ़ जिले में भी बारिश देखने को मिली है. तेज बारिश के कारण नदियों में पानी का बहाव भी अच्छा नजर आया एवं नदियां पानी से बहती नजर आई है.

WhatsApp Group Join Now

यह भी देखे:- राजस्थान में फ्री स्मार्टफोन वितरण प्रक्रिया जोर-शोर से शुरू, कहां कब मिलेगा फ्री सम्राट फोन?

अगले दो-तीन दिन में कैसा रहेगा मौसम?

मानसून के  एक बार फिर से प्रदेश के कई जिलों में देखने को मिल सकती है. जयपुर, दोसा, अजमेर, कोटा, झालावाड़, चूरु, गंगानगर, डूंगरगढ़, हनुमानगढ़ आदि जिलों में अगले दो-तीन दिन में देखने को मिल सकती है. यह बारिश का दौर अगले तीन-चार दिन तक चालू रहेगा.

WhatsApp Group Join Now

इन दो-तीन दिनों में काले बादलों का डेरा देखने को मिला है. काले बादल आसमान पर डेरा डाले हुए हैं एवं कहीं-कहीं बारिश भी सुनने में आई है. बादलों के आसमान पर छाए रहने से मौसम में भी बदलाव देखने को मिला है. मौसम में उमस से छुटकारा मिला है एवं मौसम में कुछ ठंडक महसूस हुई है.

अगले दो-तीन दिन में प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश होने से ठंडक और ज्यादा नजर आ सकती है. किसानों की फसलों में हरियाली भी ज्यादा देखने को मिलेगी.

मौसम (1)
मौसम सुचना

कहां पहुंचा मानसून?

मौसम विभाग के अनुसार मानसून बंगाल की खाड़ी में बना हुआ है. हिमालय की तलहटी से भी बारिश का दौर शुरू हुआ है. मानसून सक्रिय हो चुका है एवं मानसून छत्तीसगढ़ में लगभग प्रवेश कर चुका है. धीरे-धीरे यह नॉर्थ वेस्ट इंडिया की तरफ आगे बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. जिससे बारिश होने की संभावना है. मानसून की ट्रंप लाइन में भी बदलाव देखने को मिला है.

यह उत्तरी साइड से थोड़ा खिसक कर दक्षिण  की तरफ ट्रंप लाइन देखने को मिल रही है. वर्तमान में गंगानगर, ग्वालियर आदि जगह बारिश देखने को मिल सकती है.

यह भी देखे:- Crop insurance फसल बीमा: जल्द ही आएगी किसानो के खाते में बीमा क्लेम की करोड़ो रूपये की राशि देखे रिपोर्ट…

खाली घोषणा ही नहीं पूरा भी करेंगे सीएम गहलोत: मैं देते देते नहीं थकुगा, आप मांगते…

फसल बीमा हुआ जारी, इन जिलों के किसान खाता कैसे चैक, देखें फ़सल बीमा लिस्ट

किसानों को आधी कीमत पर मिल रहे हैं कृषि मशीन, यहां करें आवेदन

इन किसानों को को मिल रहा है 10 लाख का ईनाम, क्या आप भी पात्र है जाने पूरी जानकारी

अस्वीकरण:-  कृपया ये जानकारिया सोसल मिडिया से एकत्रत की गई है किसी प्रकार की  लाभ हानि के लिए हमारा  पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा इसलिए व्यापार अपनी रिस्क पर करें हम आपके लिए रोजाना हमारी वेबसाइट मंडी न्यूज़ पर मौसम की जानकारी, वायदा बाजार भाव एवं आज अनाज मंडी भाव आदि लेकर आते हैं हमारे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now