जल्द मिलेगा फसल बीमा : जनवरी 2024 के पहले हफ्ते में, बीमा कंपनियों की जोर-जोर से कोशिश जारी…

जल्द मिलेगा फसल बीमा
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

जल्द मिलेगा फसल बीमा, अब किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठेंगे. प्रदेश में किसानों को फसल बीमा क्लेम जल्द ही मिलने की संभावना है. PM crop insurance claim दिसंबर के पहले हफ्ते में ही मिलने की संभावना है. 1.41 लाख किसानों को फसल बीमा क्लेम की राशि जल्द ही खातों में डाल दी जाएगी. काफी दिनों से किसान फसल बीमे का इंतजार कर रहे है. अब जल्द ही इंतजार खत्म होने वाला है.

फसल बीमा कब तक मिलेगा?

जल्द मिलेगा फसल बीमा : 2024 के पहले हफ्ते में ही फसल बीमा मिलने की संभावना है. हरियाणा सरकार द्वारा बाढ़ ग्रसित किसानों को जिनकी फसले बाढ़ के कारण नष्ट हो गई थी पानी का भराव होने के कारण फसले खराब हो गई थी. जिन किसानों की फसले प्राकृतिक आपदा से नष्ट हुई थी एवं जिन किसानों को नुकसान हुआ है उनकी, सरकार द्वारा बीमा के द्वारा जल्द ही नुकसान की भरपाई की जाएगी.

WhatsApp Group Join Now

जिन किसानों ने फसल बीमा करवाया है विंबित किसान ही जल फसल बीमा क्लेम की राशि ले सकेंगे. फसल डूबने के कारण कुछ किसानों ने दोबारा धान की फसल लगाई थी उन में भी ज्यादा पैदावार नहीं हुई. सरकार की तरफ से किसानों को 7000 रूपये से 15000रूपये प्रति एकड़ के हिसाब से दी जाने की संभावना है.

यह भी देखे:- मौसम की ताजा जानकारी : बारिश को लेकर मौसम विभाग की अपडेट? शीतलहर के साथ कड़ाके की

सरसों भाव तेजी मंदी : सरसों के दाम बढ़ेंगे या घटेंगे? रोके या बेचे? पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now

किसानों के लिए वरदान बनी, सरकार की फसल बीमा योजना, किसानो के लिए हितकारी और…

यहाँ पर मिल रहे आधे दाम से भी कम फोन, टीवी और बहुत कुछ, यहां शुरू हुई अच्छे सोदे की सेल

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now