खेती के साथ पशुपालन : डेयरी फार्म करे सरकार दे रही है बंपर सब्सिडी, लाखो कमाए, सिर्फ करे…

खेती के साथ पशुपालन
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

खेती के साथ पशुपालन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने एसएमएस में पर काफी योजनाओं को लागू किया है. डेयरी सहकारी समितियां एवं दूध संघ इस योजना का लाभ उठा सकते हैं. आप भी डेयरी व्यवसाय करके लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. खेती के साथ-साथ व्यवसाय भी अच्छा चलेगा. आप भी बंपर कमाई कर सकेंगे.

सिर्फ 3 महीने में आपकी लागत पूरी हो जाएगी. आखिर कैसे मिलेगी सब्सिडी? इसके बारे में पूरी जानकारी जानने के लिए हमारे आर्टिकल से जुड़े रहिए.

WhatsApp Group Join Now

आखिर कैसे करें आवेदन?

खेती के साथ पशुपालन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने डेयरी फार्म पर बंपर सब्सिडी योजना लागू की है. जिसमें डेयरी व्यवसाय करने वाले व्यक्ति को गाय और भैंसों पर लोन के रूप में कुछ राशि दी जाती है जिससे कि, वह खेती के साथ-साथ अपना दूसरा व्यवसाय भी कर सके. जो व्यक्ति डेयरी व्यवसाय से जुड़ा है वह लोन योजना के लिए आवेदन कर सकता है. इस योजना के लिए कुछ पात्रता होनी जरूरी है. सिर्फ पात्र व्यक्ति को ही सब्सिडी लोन दिया जाएगा.

सब्सिडी योजना के लिए पात्रता

खेती एवं पशुपालन विषय को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने इस योजना के तहत डेयरी फार्म वालों को लोन के रूप में सब्सिडी के रूप में कुछ राशि देने की घोषणा की है एवं पात्र व्यक्ति ही इसका आवेदन कर सकते हैं. पात्रता के लिए इसमें सबसे पहले अपने डेयरी व्यवसाय का चयन करना होगा. पंजीकरण करवाना होगा. व्यवसाय की कंपनी एनजीओ के रूप में आप पंजीकृत कर सकते हैं. इसमें डेरी फार्म करने वाले व्यक्ति के नाम जमीन होना चाहिए.

डेयरी फार्म करके आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं एवं अपनी आर्थिक स्थिति को सुधार सकते हैं. सरकार ने भी बेरोजगारी कम करने एवं खेती के साथ-साथ दूसरा धंधा करने के लिए लोगों को प्रोत्साहन के रूप में यह स्कीम दी है ताकि आप खेती के साथ-साथ पशुपालन व्यवसाय का भी धंधा कर सके.

WhatsApp Group Join Now

यह भी देखें:- फसल बीमा लिस्ट 2023 : बैंक खातो में प्रति हेक्टर 25000/- जमा होने शुरू, लिस्ट में नाम..

महिलाओं को बड़ा तोहफा : स्मार्टफोन के साथ-साथ रक्षाबंधन पर्व पर सीएम की एक और घोषणा

फ्री स्मार्ट फोन योजना : पंचायत वाइज सूची हुई जारी, देखें अपना और अपने रिश्तेदारों के नाम

PM FASAL BIMA CLAIM ; 16 जिलों में फ़सल बीमा आना हुआ शुरू, जिलों की सूची 

KCC ऋण माफ़ी लिस्ट शुरू, ऋण नहीं चूका पा रहे है तो, यह फार्म जल्दी अप्लाई करे

अस्वीकरण:- कृपया यह सूचनाएं सोशल मीडिया द्वारा ली गई है किसी भी प्रकार की लाभ-हानि के लिए हमारा  पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा. हमारी वेबसाइट पर हम मंडियों के ताजा अनाज भाव, मौसम सूचना, अनाजों की तेजी मंदी की रिपोर्ट, किसान योजनाएं, समाचार आदि प्रकार की जानकारी लेकर आते हैं इसलिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहिए

WhatsApp Group Join Now