फसल बीमा लिस्ट 2023 : बैंक खातो में प्रति हेक्टर 25000/- जमा होने शुरू, लिस्ट में नाम..

फसल बीमा 2023 लिस्ट
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

फसल बीमा लिस्ट 2023 जारी हो चुकी है प्राकृतिक आपदा, भारी बारिश एवं चक्रवात जैसी कई आपदाओं के कारण जिन किसानों का नुकसान ज्यादा हुआ था, उनके ज्यादा एवं जिन का नुकसान कम हुआ था, उनका कम बीमा जारी हो चुका है. फसल बीमा की लिस्ट भी जारी हो चुकी है.

इस लिस्ट में आप भी अपना नाम एवं अपने परिवार के सदस्यों का नाम देख सकते हैं. अगर आपने फसल बीमा क्रॉप कटिंग करवाई है तो ही आपका नाम इस लिस्ट में मिलेगा. अगर आपने क्रॉप कटिंग नहीं करवाई है तो इस लिस्ट में आप आपका नाम नहीं मिलेगा. बीमा लिस्ट देखें. पूरी पोस्ट पढ़े.हमारी वेबसाइट पर बने रहिए.

WhatsApp Group Join Now

फसल बीमा प्रति हेक्टर कितना है?

फसल बीमा लिस्ट 2023 में फसल बीमा प्रति एक्टर के हिसाब से अलग-अलग जिलों में अलग-अलग आया है. जिन किसानों का बाढ़, भारी बारिश एवं चक्रवात जैसी प्राकृतिक आपदाओं के कारण फसलों का नुकसान हुआ था. नुकसान जितना हुआ था उसके हिसाब से फसल बीमा लिस्ट में बीमा दिया गया है. आपके खातों में जमा कर दिया जाएगा.

जिन किसानों की फसल क्षतिग्रस्त हो गई थी उनको सरकार द्वारा सहायता राशि के रूप में यह राशि प्रदान की गई है, ताकि किसानों की आर्थिक स्थिति खराब नहीं हो. देश की अर्थव्यवस्था पर इसका असर ना हो. नुकसान के हिसाब से बीमा आया है. अभी लिस्ट में अपना नाम देख सकते हैं कि आखिर अपने कितना बीमा आया है?

फसल बीमा लिस्ट में किन फसलों का बीमा आया है ?

WhatsApp Group Join Now

फसल बीमा लिस्ट 2023 में 2022 खरीफ एवं 2022 रवि या फिर पीछे के जिसके बकाया भी थे, वह सब भी में आए हैं. उन सब की जानकारी लिस्ट में दी गई है. फसल बीमा लिस्ट में जिन फसलों का नुकसान ज्यादा हुआ था और किसानों ने उसे फसल का बीमा करवाया था तो उसके भी ज्यादा आया है एवं जिन पर किसानों ने फसल बीमा में फसल करवाई थी और उसका खराबा कम हुआ है, उसका बीमा कम आया है. फसल बीमा लिस्ट में जिलेवार बीमा लिस्ट दी गई है एवं आप भी अपना नाम इस लिस्ट में देख सकते हैं.

यह भी देखे:- फ्री स्मार्ट फोन योजना : पंचायत वाइज सूची हुई जारी, देखें अपना और अपने रिश्तेदारों के नाम

मौसम सुचना : चक्रवात सक्रिय, 05 सितंबर से बनेगी बारिश की चाल, पूर्वी भारत में भारी…

PM FASAL BIMA CLAIM ; 16 जिलों में फ़सल बीमा आना हुआ शुरू, जिलों की सूची 

KCC ऋण माफ़ी लिस्ट शुरू, ऋण नहीं चूका पा रहे है तो, यह फार्म जल्दी अप्लाई करे

ग्रामीण आवास योजना लिस्ट : नाम लिस्ट में देखें, यदि पात्र हैं, नाम नहीं आया, तो तुरंत करें आवेदन

फ्री मोबाइल योजना लिस्ट: पात्र होने के बावजूद अगर, नहीं आया लिस्ट में नाम, तो तुरंत नाम जुड़वाँये

Kcc व लोनधारक किसान : अगर नही चूका पा रहे है ऋण, तो मत होवे हताश, सरकार देगी ऋण में काफी…

अस्वीकरण:- कृपया यह सूचनाएं सोशल मीडिया द्वारा ली गई है किसी भी प्रकार की लाभ-हानि के लिए हमारा  पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा. हमारी वेबसाइट पर हम मंडियों के ताजा अनाज भाव, मौसम सूचना, अनाजों की तेजी मंदी की रिपोर्ट, किसान योजनाएं, समाचार आदि प्रकार की जानकारी लेकर आते हैं इसलिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहिए

WhatsApp Group Join Now